कोरोना का खौफ : स्वास्थ्य मंत्री के साथ बैठक के बाद IMA ने लोगों से किया ये सावधानी बरतने का आग्रह...

कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरों के बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया के साथ आईएमए की एक बैठक हुई.

कोरोना का खौफ : स्वास्थ्य मंत्री के साथ बैठक के बाद IMA ने लोगों से किया ये सावधानी बरतने का आग्रह...

नई दिल्ली:

कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरों के बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया के साथ आईएमए की एक बैठक हुई. बैठक के बाद IMA की तरफ से अपील जारी की गयी है. इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की तरफ से लोगों को हिदायत दी गयी है कि सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क पहने. कोविड उपयुक्त व्यवहार का पालन करें. भीड़ भाड़ वाले जगहों पर सामाजिक दूरी बनाए रखें. नियमित रूप से हाथ की सफाई करें.

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने लोगों से एहतियाती खुराक सहित कोविड टीकाकरण की अपनी पूरी खुराक जल्द से जल्द प्राप्त करने का आग्रह किया है. साथ ही समय-समय पर जारी सरकारी एडवाइजरी का भी गंभीरता से पालन करने की हिदायत दी है. लोगों से कोरोना को लेकर पैनिक न होने की सलाह देते हुए कहा गया है कि सोशल मीडिया और अनाधिकृत चैनलों से फैली अफवाहों से घबराने की कोई जरूरत नहीं है.

बुखार, गले में खराश और खांसी आदि कोरोना के कोई भी लक्षण होने पर अपने डॉक्टर से सलाह लें. होम टेस्टिंग किट से या निकटतम स्वास्थ्य सुविधा से खुद का टेस्ट जरूरी करें. साथ ही अंतर्राष्ट्रीय यात्रा सहित अनावश्यक यात्राओं से बचने की हिदायत भी दी गयी है.

गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण ने फिर एक बार चीन समेत कुछ अन्य देशों में तबाही मचानी शुरू कर दी है. इस कारण भारत में भी आम जनता के साथ-साथ केंद्र और राज्य सरकार चिंतित है. देश में कोरोना के संभावित खतरे से निपटने की तैयारी शुरू कर दी गई है. बैठकों का दौर जारी है. साथ ही सरकार ने सुरक्षात्मक कदम उठाना भी शुरू कर दिया है. 

इसी क्रम में कोरोना से निपटने की तैयारियों को जांचने के लिए कल देशभर के अस्पतालों में मॉक ड्रिल होगा. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया खुद सफदरजंग अस्पताल में सुबह 10:00 बजे मॉक ड्रिल की तैयारियों का जायजा लेंगे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-

Featured Video Of The Day

तिहाड़ जेल में ऑपरेशन 'चक्रव्यूह', अब मोबाइल फोन की नो एंट्री