IAS के कुत्‍ते की 'ईवनिंग वॉक' से स्‍टेडियम में प्‍लेयर्स की प्रैक्टिस हो रही थी बाधित, दिल्‍ली सरकार ने दिए यह निर्देश

दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने निर्देश दिए हैं कि शहर में राज्‍य द्वारा संचालित सभी खेल संस्‍थानों को रात 10 बजे तक खुला रखा जाए.

नई दिल्‍ली :

मीडिया में आई इस रिपोर्ट कि दिल्‍ली के एक प्रमुख स्‍टेडियम को खेल गतिविधियों के लिए समय से पहले बंद किया जा रहा है ताकि एक IAS अफसर अपने कुत्‍ते को 'तफरीह' करा सकें, के बाद दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने अहम निर्देश जारी किए हैं. केजरीवाल ने निर्देश दिए हैं कि शहर में राज्‍य द्वारा संचालित सभी खेल संस्‍थानों को रात 10 बजे तक खुला रखा जाए. गौरतलब है कि इंडियन एक्‍सप्रेस की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि पिछले कुछ माह से एथलीट्स और कोच शिकायत कर रहे हैं कि दिल्‍ली सरकार की ओर से संचालित त्‍यागराज स्‍टेडियम में उन्‍हें अपनी ट्रेनिंग निर्धारित समय से पहले, सात बजे खत्‍म करने पर मजबूर होना पड़ रहा है क्‍योंकि दिल्‍ली के प्रधान सचिव (रेवेन्‍यू) संजीव खिरवर यहां अपने डॉग को इसके बाद करीब आधे घंटे तक घुमाते हैं. अखबार ने एक कोच के हवाले से लिखा, 'हम पहले दूधिया रोशनी में रात करीब आठ से साढ़े 8 बजे तक ट्रेनिंग करते थे लेकिन अब हमें शाम सात बजे मैदान छोड़ने को कहा जाता है ताकि ऑफिसर अपने कुत्‍ते को घुमा सकें, इससे हमारी ट्रेनिंग-प्रैक्टिस बाधित हो रही है.'

अखबार की ओर से संपर्क किए जाने के बाद खिरवर ने आरोपों को पूरी तरह गलत बताया. हालांकि उन्‍होंने स्‍वीकार किया कि कभी-कभी वे अपने 'पालतू जानवर' को वहां घुमाने के लिए ले जाते हैं लेकिन उन्‍होंने इस बात से इनकार किया कि इससे एथलीट्स की प्रैक्टिस बाधित होती है. रिपोर्ट को टैग करते हुए दिल्‍ली के उप मुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया ने एक ट्वीट में लिखा, "हमारी जानकारी में न्‍यूज रिपोर्ट्स लागई गई हैं कि कुछ sports facilities को जल्‍दी बंद किया जा रहा है इससे देर तक खेलने के इच्‍छुक स्‍पोर्ट्सपर्सन को असुविधा हो रही है. सीएम अरविंद केजरीवाल ने निर्देश दिए हैं कि दिल्‍ली की सभी खेल सुविधाओं को प्‍लेयर्स के लिए रात 10 बजे तक खुला रखा जाए."

केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर ने इस अधिकारों का दुरुपयोग बताते हुए अधिकारी से माफी की मांग की है. न्‍यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए उन्‍होंने कहा, "यह शर्मनाक है कि खिलाड़ियों को स्टेडियम (दिल्ली का त्यागराज स्टेडियम परिसर) खाली करना पड़ता है क्‍योंकि एक आईएएस अधिकारी अपने कुत्‍ते को घुमाना चाहते हैं. संबंधित अधिकारी को माफी मांगनी चाहिए. यह अधिकारों का दुरुपयोग है. "

- ये भी पढ़ें -

* कैदी नंबर 241383 नवजोत सिद्धू पटियाला जेल में करेंगे क्लर्क का काम, इतना होगा वेतन
* WATCH: दिल्ली के नए LG के शपथग्रहण समारोह से नाराज़ होकर बीच में लौटे हर्षवर्धन
* "बोगस आरोप"- चाइनीज वीजा स्कैम मामले में CBI की पूछताछ से पहले बोले कार्ति चिदंबरम

जयंत चौधरी ही जाएंगे राज्‍यसभा, SP और RLD के होंगे संयुक्‍त उम्‍मीदवार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com