हिन्दू महिलाओं की हत्या के बाद भारत ने पाकिस्तान से अल्पसंख्यकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा

बागची ने आगे कहा कि हमें जितनी जानकारी मिली है, हमने उसी के आधार से पाकिस्तान सरकार से कहा है कि वो अपने यहां रहने वाले हिन्दू अल्पसंख्यकों की सुरक्षा को पुख्ता करें.

हिन्दू महिलाओं की हत्या के बाद भारत ने पाकिस्तान से अल्पसंख्यकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा

पाकिस्तान में हिंदू महिलाओं की हत्या पर भारत ने जताया एतराज

नई दिल्ली:

भारत ने पाकिस्तान में हुई हिन्दू महिलाओं की हत्या को लेकर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए गुरुवार को पाक सरकार से अल्पसंख्यकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा है. पाकिस्तान के सिंध प्रांत में हिंदू महिला की हत्या का मामला सामने आने के बाद भारत ने अपनी प्रतिक्रिया दी है.  विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने साप्ताहिक मीडिया ब्रीफिंग के दौरान कहा कि हमे इन मामलों की जानकारी मिली है, लेकिन हमारे पास इन मामलों को लेकर कोई खास जानकारी नहीं है.

बागची ने आगे कहा कि हमें जितनी जानकारी मिली है, हमने उसी के आधार से पाकिस्तान सरकार से कहा है कि वो अपने यहां रहने वाले हिन्दू अल्पसंख्यकों की सुरक्षा को पुख्ता करें. बता दें कि पाकिस्तान के सिंध प्रांत में हिंदू महिला दया भील की हत्या के बाद बीते कुछ दिनों से अराजकता का माहौल है. 

दया भील की हत्या के बाद  पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी की थारपरकर सिंध से सांसद कृष्णा कुमारी ने उस गांव का भी दौरा किया. गांव का दौरान करने के बाद ही दया भील की हत्या की पुष्टि की. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने गांव के दौरे के  बाद एक ट्वीट भी किया. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि दया भील 40 साल की महिला थीं. उनकी कुछ लोगों ने निर्ममता से हत्या कर दी, हत्या के बाद उनका शव बहुत बुरी हालत में मिला. दया का सिर उनके धड़ से अलग था.