विज्ञापन
Story ProgressBack

दिल्ली के बाद अब पटियाला में दीवारों पर लिखे गए खालिस्तानी नारे, गुरुपवंत पन्नू ने ली जिम्मेदारी

23 मई को पटियाला में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी पहली चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. उससे पहले पटियाला में खालिस्तानी नारे दीवारों पर लिखे गए हैं. इसलिए पुलिस भी हरकत में आ गई है

Read Time: 2 mins
दिल्ली के बाद अब पटियाला में दीवारों पर लिखे गए खालिस्तानी नारे, गुरुपवंत पन्नू ने ली जिम्मेदारी
पटियाला में फ्लाईओवर पर खालिस्तान के समर्थन में लिखा नारा

दिल्ली के बाद अब पटियाला में दीवारों पर खालिस्तानी नारे लिखने का मामला सामने आया है. इसकी जिम्मेदारी प्रतिबंधित आतंकी संगठन सिख फॉर जस्टिस के प्रमुख गुरुपवंत सिंह पन्नू ने ली है. जानकारी के मुताबिक पुलिस मौके पर मौजूद बताई जा रही है. दरअसल 23 मई को पटियाला में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी पहली चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. उससे पहले पटियाला में खालिस्तानी नारे दीवारों पर लिखे गए हैं. इसलिए पुलिस भी हरकत में आ गई है और स्थिति पर बेहद करीबी से नजर रखी जा रही है.

दिल्ली में भी लिखे जा चुके हैं खालिस्तानी नारे

इससे पहले देश की राजधानी दिल्ली में भी खालिस्तान के समर्थन में एक बार फिर से नारे (Khalistan Slogan) लिखे जाने का मामला सामने आ चुका है. करोलबाग और झंडेवालान मेट्रो स्टेशन के नीचे खालिस्तान के समर्थक नारे लिखे गए हैं. पुलिस (Delhi Police) भी मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंच गई थी. इसके बाद पुलिस ने इन नारों को मिटाया था. 'खालिस्तान जिंदाबाद' वाले नारे आखिर लिखे किसने, पुलिस अब आरोपी की तलाश कर रही है. इसके लिए सीसीटीवी फटेज भी खंगाले गए.

अमेरिका में बैठा खालिस्तानी गुरुपवंत सिंह पन्नू सोशल मीडिया पर नारे लिखवाए जाने की जिम्मेदारी ले चुका है. इस मामले में मेट्रो पुलिस ने भी केस दर्ज किया है और मामले की जांच की जा रही है. वहीं देश विरोधी इन नारों को मिटा दिया गया है. 

कौन है गुरुपवंत सिंह पन्नू?

गुरुपवंत सिंह पन्नू इन दिनों चर्चा में बना हुआ है. दरअसल अमेरिका में उसकी कथित तौर पर हत्या की कोशिश की गई थी. हत्या की साजिश का आरोप भारत पर लगाया गया. लेकिन भारत ने इसे सिरे से खारिज कर दिया है. वहीं रूस का भी कहना है कि अमेरिका के पास इसे लेकर भारत के खिलाफ कोई भी सबूत नहीं है. उसी गुरुपवंत सिंह पन्नू ने अब दिल्ली के मेट्रो स्टेशनों पर खालिस्तान के समर्थन में नारे लिखवाए जाने की जिम्मेदारी ली है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
शीना बोरा हत्याकांड : इंद्राणी मुखर्जी ने कहा- सबूत गायब कर दिए जाएंगे तो न्याय कैसे मिलेगा?
दिल्ली के बाद अब पटियाला में दीवारों पर लिखे गए खालिस्तानी नारे, गुरुपवंत पन्नू ने ली जिम्मेदारी
उत्तर प्रदेश में छह साल के बच्चे को उठा कर ले गया तेंदुआ, मौत
Next Article
उत्तर प्रदेश में छह साल के बच्चे को उठा कर ले गया तेंदुआ, मौत
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;