केंद्र सरकार में हर महीने लगभग 16 लाख रोजगार पैदा हो रहे : रेल मंत्री वैष्णव

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री रोजगार मेले के तहत मंगलवार को 71,000 से ज्यादा युवाओं को नियुक्ति-पत्र प्रदान करने के कार्यक्रम की वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से शुरुआत की.

केंद्र सरकार में हर महीने लगभग 16 लाख रोजगार पैदा हो रहे : रेल मंत्री वैष्णव

मंत्री ने कहा कि मोदी सरकार की योजनाओं से आज हर वर्ग की ज़िंदगी आसान हुई है.

जयपुर:

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने मंगलवार को दावा किया कि केंद्र सरकार में हर महीने लगभग 16 लाख रोजगार पैदा हो रहे हैं. वैष्णव केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल द्वारा अजमेर में आयोजित 'रोजगार मेला' कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे.

आधिकारिक बयान के अनुसार वैष्णव ने अपने संबोधन में कहा कि 'इस सरकार में हर महीने लगभग 16 लाख रोजगार पैदा हो रहे हैं और पारदर्शिता मोदी सरकार की कुंजी है.' उन्होंने कहा,'‘पूरे विश्व में आर्थिक संकट की स्थिति में भी भारत संभावनाओं से भरे एक ऊर्जा स्रोत के रूप में उभर कर आया है.'

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की योजनाओं से आज हर वर्ग की ज़िंदगी आसान हुई है. युवाओं से 'राष्ट्र प्रथम सदैव प्रथम' का मंत्र अपनाने का आह्वान करते हुए उन्होंने कहा कि जीवन में उन्हीं लोगों ने विजय प्राप्त की जिन्होंने हमेशा अपने कर्तव्य में राष्ट्र को प्रथम रखा. 

यहां युवाओं के सामने आने वाली संशय सहित अन्य चुनौतियों का जिक्र करते हुए वैष्णव ने कहा कि ‘'वे एक चीज, केवल एक मंत्र याद रखेंगे तो कभी मन में कोई संशय नहीं होगा. वह मंत्र है राष्ट्र प्रथम सदैव प्रथम. '' उन्होंने कहा कि जीवन के विभिन्न हिस्सों से इसके कई उदाहरण लिए जा सकते हैं, लेकिन वही लोग आगे गए, उन्हीं लोगों ने संतुष्टि और विजय प्राप्त की जिन्होंने हमेशा अपने कर्तव्य में राष्ट्र को प्रथम रखा.

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री रोजगार मेले के तहत मंगलवार को 71,000 से ज्यादा युवाओं को नियुक्ति-पत्र प्रदान करने के कार्यक्रम की वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से शुरुआत की. प्रधानमंत्री ने कर्मयोगी प्रारंभ मॉड्यूल शुरू किया जो सभी नवनियुक्त व्‍यक्तियों के लिए ऑनलाइन ओरिएंटेशन कोर्स है. 

यह भी पढ़ें -

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

-- "केंद्र के हर आदेश के लिए तैयार हैं": POK को लेकर बोले लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी
-- कैश फॉर टिकट केस: AAP विधायक अखिलेशपति त्रिपाठी और राजेश गुप्ता से ACB ने की पूछताछ