आम आदमी पार्टी सैद्धांतिक रूप से करती है यूनिफॉर्म सिविल कोड का समर्थन : संदीप पाठक

संदीप पाठक ने कहा कि आज देश के अंदर जो परिस्थिति हैं, उसके लिए जरूरी है कि सारे विपक्षी दल मिलकर चुनाव लड़ें और बीजेपी की सरकार को उखाड़ कर फेंक दें.

आम आदमी पार्टी सैद्धांतिक रूप से करती है यूनिफॉर्म सिविल कोड का समर्थन : संदीप पाठक

क्या आम आदमी पार्टी अकेले भी आगामी लोकसभा चुनाव लड़ सकती है?

नई दिल्‍ली:

आम आदमी पार्टी के संगठन महासचिव संदीप पाठक ने कहा कि आज देश के अंदर जो परिस्थिति हैं, उसके लिए जरूरी है कि सारे विपक्षी दल मिलकर चुनाव लड़ें और बीजेपी की सरकार को उखाड़ कर फेंक दें. लेकिन यह इस बात पर निर्भर करता है कि कांग्रेस पार्टी का अपने बाकी विपक्षी दलों के प्रति क्या रुख रहता है. आगे देखते हैं, ये कैसे होता है, अभी तो इंतजार करना होगा. सबकुछ कांग्रेस पार्टी के एटीट्यूड पर निर्भर करता है. 

क्या आम आदमी पार्टी अकेले भी आगामी लोकसभा चुनाव लड़ सकती है? इस पर संदीप पाठक ने कहा, "देखते हैं, आगे कैसी परिस्थिति बनती हैं. आम आदमी पार्टी मजबूती से चुनाव लड़ेगी, इसमें कोई दो राय नहीं है. हम मिलकर चुनाव लड़ेंगे या अकेले, ये आने वाला समय बताएगा. विपक्षी एकता कांग्रेस के एटीट्यूड पर निर्भर करती है."

आम आदमी पार्टी के शिमला की बैठक में हिस्सा लेने की कितनी संभावना है? संदीप पाठक ने इसका भी सीधा जवाब नहीं दिया. उन्‍होंने कहा, "देखते हैं, आगे क्या होता है. अभी इस बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता है." वैसे बता दें कि बिहार के पटना में हुई विपक्षी दलों की बैठक में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच एकमत न होने की बात सामने आई थी. इसलिए ये अटकलें लग रही हैं कि शायद आप, शिमला की बैठक में हिस्‍सा न ले. 

यूनिफॉर्म सिविल कोड पर आम आदमी पार्टी का क्या मत है? उन्‍होंने कहा कि सैद्धांतिक रूप से हम यूनिफॉर्म सिविल कोड का समर्थन करते हैं. संविधान का आर्टिकल 44 भी इसका समर्थन करता है. लेकिन क्योंकि यह मुद्दा सभी धर्म संप्रदाय से जुड़ा हुआ मुद्दा है, इसलिए हमारा मानना है कि इस पर सभी पक्षों से एक व्यापक चर्चा होनी चाहिए. इसके बाद एक आम सहमति बनाने की कोशिश करनी चाहिए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें :-