गुजरात में सरपंचों से मिले केजरीवाल, कहा- आप एक हो जाएं, तो BJP नहीं जीत पाएगी एक भी सीट

अरविंद केजरीवाल ने सरपंचों से कहा कि गुजरात की चाभी आपके हाथ में है, आप चुनाव पलट सकते हैं, क्रांति ला सकते हैं, गुजरात बदलाव मांग रहा है.

गुजरात में सरपंचों से मिले केजरीवाल, कहा- आप एक हो जाएं, तो BJP नहीं जीत पाएगी एक भी सीट

गुजरात:

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने गुजरात के सुरेंद्र नगर में सरपंचों के साथ संवाद किया. उन्होंने कहा कि आज यहां सभी सरपंच और वीसी आए हुए हैं, अगर ये सब मिल जाएं तो भाजपा की यहां एक भी सीट नहीं आएगी. केजरीवाल ने सरपंचों से कहा कि भाजपा वाले आपको गुलाम समझते हैं, धमकाते हैं, जबकि आम आदमी पार्टी आपका सम्मान करती है. मैं नहीं समझता कि एक भी चुनवा से पहले भाजपा ने वीसी या सरपंच की मीटिंग बुलाई है.

केजरीवाल ने कहा कि मैं दिल्ली से आया हूं, मुझे आपका साथ और वोट दोनों चाहिए. आपकी समस्या मेरी समस्या है. दिसंबर में चुनाव हो जाएंगे, 15 दिसंबर तक सरकार बन जाएगी. 28 फरवरी तक वादा पूरा कर दूंगा, लेकिन सरकार बनाने का काम आपका है. उन्होंने कहा कि गुजरात में 18 हजार पंचायत हैं, हर पंचायत में एक स्कूल खोलेंगे और हर पंचायत में एक मोहल्ला क्लिनिक खोलेंगे.

दिल्ली के सीएम ने कहा कि पंजाब में सरकार बनते ही 100 मोहल्ला क्लीनिक खोल भी दिए हैं. सिविल अस्पतालों का बुरा हाल है, उसे भी अच्छा करेंगे, दिल्ली में कर रहे हैं. बेरोजगारों को रोजगार देंगे, उसमें 5 साल लगेंगे, तब तक हम बेरोजगारी भत्ता देंगे. उन्होंने कहा कि पेपर लीक होते हैं, उसके खिलाफ कानून लाएंगे और पेपर लीक करने वालों को जेल भेजेंगे. एक साल में सारी वैकेंसी भर देंगे, कोई पेपर लीक नहीं होगा. वहीं महिलाओं के खाते में भई 1-1 हजार रुपए देंगे.

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि गुजरात की चाभी आपके हाथ में है, आप चुनाव पलट सकते हैं, क्रांति ला सकते हैं, गुजरात बदलाव मांग रहा है. उन्होंने कहा कि जनता हमारे काम से खुश है, आज भी चुकाव हो जाएं तो हमारी 65 से ज्यादा सीटें आएंगी. भाजपा से जनता परेशान हो चुकी है. इनकी गुंडागर्दी से परेशान होकर मेरे पास आ रहे हैं, अगर वो भाजपा से खुश होते तो मुझे घास भी नहीं डालते.

आप संयोजक ने कहा कि सरपंच जिसकी गांव में इज्जत है, वो अपनी जेब से पैसे लगाता है और जब सरपंच फंड मांगने जाता है तो उससे हिस्सा मांगते हैं. हम सरपंचों को 10 हजार रुपये महीना देंगे. कम से कम गली नाली बनवाने के लिए सरपंच के पास अपना फंड होना चाहिए. इसीलिए पंचायत को हम सीधा 10 लाख रुपये का फंड देंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

केजरीवाल ने कहा कि जितने विलेज कंप्यूटर ऑपरेटर हैं, आपकी मांग है कि जो कमीशन दी जाती है वो कम है, हम आपकी पगार 20 हजार रुपए कर देंगे. उन्होंने कहा कि जितने सरपंच हैं, उनमें भाजपा के भी होंगे, वो बता दें कि आपको भाजपा ने क्या दिया. बस गाली, जिल्लत और बेइज्जती दी. हम आपको 1 मार्च से फ्री बिजली देंगे.