विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 18, 2022

आम आदमी पार्टी ने सांसद राघव चड्ढा को बनाया गुजरात का सह-प्रभारी, पंजाब चुनावों में भी निभाई थी जिम्मेदारी

आम आदमी पार्टी में पहले भी गुजरात में अपने चुनाव अभियान की अगुवाई करने के लिए एक बड़े युवा नेता को मैदान में उतारने की सुगबुगाहट चल रही थी. इसके लिए राघव चड्ढा प्रमुख रूप से पार्टी का संभावित चेहरा थे.

Read Time: 4 mins
आम आदमी पार्टी ने सांसद राघव चड्ढा को बनाया गुजरात का सह-प्रभारी, पंजाब चुनावों में भी निभाई थी जिम्मेदारी
सांसद राघव चड्ढा को 'आप' ने गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए सह प्रभारी बनाया है (फाइल फोटो).
नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी (AAP) ने गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Assembly Elections) के लिए पार्टी के नेता और सांसद राघव चड्ढा (Raghav Chadha) को सह प्रभारी बनाया है. पंजाब के विधानसभा चुनाव में भी राघव चड्ढा ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी.आम आदमी पार्टी ने पंजाब चुनाव में पार्टी की प्रचंड जीत के इनाम के रूप में आज सांसद राघव चड्ढा को आगामी गुजरात विधानसभा चुनावों के लिए अपना सह-प्रभारी नियुक्त किया. चड्ढा इस साल की शुरुआत में पंजाब की जीत के सह-वास्तुकार भी थे. पंजाब मे आप (AAP) ने 117 में से 92 सीटें जीतकर 79 प्रतिशत बहुमत हासिल किया था.

अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी में पहले भी गुजरात में अपने चुनाव अभियान की अगुवाई करने के लिए एक बड़े युवा नेता को मैदान में उतारने की सुगबुगाहट चल रही थी. इसके लिए राघव चड्ढा प्रमुख रूप से पार्टी का संभावित चेहरा थे.

राघव चड्ढा ने दिल्ली और पंजाब दोनों में महत्वपूर्ण पदों पर काम किया है. पार्टी उन्हें युवाओं के बीच एक बहुत लोकप्रिय चेहरे के रूप में भी देखती है. युवाओं के लिए बेहतर शिक्षा, नौकरी और व्यापार के अवसरों के साथ बेहतर भविष्य के वादे आम आदमी पार्टी कर रही है.

गुजरात में इस साल के अंत में चुनाव होने हैं. दिल्ली और पंजाब में सत्ता हासिल करने में सफल हुई आम आदमी पार्टी का अगला बड़ा लक्ष्य गुजरात है. बीते कुछ महीनों में अरविंद केजरीवाल ने राज्य के कई दौरे किए हैं. उन्होंने सभी के लिए नौकरियों, मुफ्त बिजली,पानी, स्वास्थ्य और शिक्षा क्षेत्र में सुधार के वादे किए हैं. आप ने ग्राम प्रधानों के लिए निश्चित वेतन की भी घोषणा की है.

उधर आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय सम्मेलन में पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज फिर भारतीय जनता पार्टी पर बरसे. उन्होंने कहा कि सीबीआई, ईडी को हमारे नेताओं के पीछे लगाया गया है क्योंकि भाजपा आम आदमी पार्टी को कुचलना चाहती है. 

केजरीवाल ने कहा कि, आप नेताओं के खिलाफ भ्रष्टाचार के झूठे आरोप लगाए गए क्योंकि भाजपा गुजरात में हमारी पार्टी की बढ़ती लोकप्रियता को पचा नहीं पा रही है. उन्होंने कहा कि, आप की ईमानदार राजनीति, शिक्षा और स्वास्थ्य क्षेत्र में किए गए उसके काम को भाजपा पचा नहीं सकती.

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि, हमने मुफ्त सुविधाएं देनी शुरू कीं, भाजपा इसका विरोध कर रही है क्योंकि उसे समझ नहीं आ रहा कि लोगों को नि:शुल्क सुविधाएं कैसे दी जाएं? कोई बेईमान, भ्रष्ट और गद्दार व्यक्ति ही यह कहेगा कि लोगों को नि:शुल्क सुविधाएं देने से देश बर्बाद हो जाएगा.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि, भाजपा बौखला गई है, प्रधानमंत्री के सलाहकार हिरेन जोशी ने गुजरात में कई समाचार चैनलों के मालिकों, संपादकों को 'आप' को कवरेज देने को लेकर चेतावनी दी है. मीडिया को धमकाना बंद करें, 'आप' आगामी विधानसभा चुनाव जीतकर गुजरात में सरकार बनाने जा रही है. 

AAP सांसद राघव चड्ढा ने NDTV से कहा, 'भाजपा को हराने के लिए एक नए नेतृत्व की जरूरत'

    

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
असम में बाढ़ : काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान में 31 पशु डूबे, 82 को बचाया गया
आम आदमी पार्टी ने सांसद राघव चड्ढा को बनाया गुजरात का सह-प्रभारी, पंजाब चुनावों में भी निभाई थी जिम्मेदारी
दरबार तो लगा पर, बड़ा गमगीन बेनूर है... अखिलेश का लोकसभा में कविताओं के जरिए सरकार पर तंज
Next Article
दरबार तो लगा पर, बड़ा गमगीन बेनूर है... अखिलेश का लोकसभा में कविताओं के जरिए सरकार पर तंज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com