"दिल्ली में आयोजित करेंगे भारत का सबसे बड़ा शॉपिंग फेस्टिवल..." : मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि शॉपिंग फेस्टिवल से दिल्ली की अर्थव्यवस्था को बल मिलेगा और बड़ी संख्या में रोजगार पैदा होंगे

नई दिल्ली:

दिल्ली (Delhi) में अगले साल शॉपिंग फेस्टिवल (Shopping Festival) आयोजित किया जाएगा. यह फेस्टिवल 28 जनवरी को शुरू होगा और 26 फरवरी तक चलेगा. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने आज इस आयोजन की घोषणा की. उन्होंने प्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि इस फेस्टिवल से दिल्ली की अर्थव्यवस्था (Economy) को बल मिलेगा और बड़ी संख्या में रोजगार (Jobs) पैदा होंगे.  

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली का शॉपिंग फेस्टिवलल 28 जनवरी से शुरू होगा और 26 फरवरी तक चलेगा. इसमें हर उम्र के व्यक्ति के लिए कुछ न कुछ मिलेगा. दिल्ली के इस फेस्टिवल में दुकानों को आकर्षक ढंग से सजाया जाएगा. यह इस किस्म का फेस्टिवल होगा जैसा पहले कभी नहीं हुआ. यह देश का सबसे बड़ा शॉपिंग फेस्टिवल होगा. 

उन्होंने कहा कि इस फेस्टिवल में शामिल होने के लिए लोगों को दिल्ली आमंत्रित किया जा रहा है. लोगों को बुलाने के लिए होटलों, रेस्टोरेंटों से बात की जा रही है. 

केजरीवाल ने कहा कि यह फेस्टिवल एक बहुत अच्छा मौका है जिससे दिल्ली के व्यापारियों को अपना व्यापार बढ़ाने का अवसर मिलेगा और अर्थव्यवस्था के लिए अच्छा होगा. देश की अर्थव्यवस्था को गति देना बहुत जरूरी है. उन्होंने कहा कि इस फेस्टिवल से हजारों रोजगार पैदा होंगे. युवाओं को रोजगार मिलेंगे. इस समय रोजगार पैदा करना सबसे महत्वपूर्ण है. 

उन्होंने कहा कि यह एक ऐसा फेस्टिवल होगा जिसमें सरकार,व्यापारी, दिल्ली के लोग, सब मिलकर काम करेंगे. उन्होंने कहा कि दिल्ली के लोग इस फेस्टिवल की तैयारी शुरू कर दें और बाहर रहने वाले लोग दिल्ली पहुंचने की तैयारी करें.   

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, 'बीजेपी के लोग दिल्ली वालों को धमकी दे रहे हैं'