विज्ञापन
This Article is From May 11, 2023

उत्तर प्रदेश : कुशीनगर में घर में आग लगने से एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत

कुशीनगर के जिलाधिकारी रमेश रंजन ने बताया कि माघी मठिया गांव के एक घर में अज्ञात कारणों से आग लग गई, जिसमें एक ही परिवार के पांच सदस्यों की मौत हो गई और तीन अन्य झुलस गए, जिनका इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है.

उत्तर प्रदेश : कुशीनगर में घर में आग लगने से एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत
यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने घटना पर दुख जाहिर किया.
गोरखपुर:

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में बुधवार को एक झोपड़ी में आग लगने से एक महिला और उसके चार बच्चों की मौत हो गयी. पुलिस ने यह जानकारी दी. अधिकारियों के मुताबिक दोपहर में हुई इस घटना में परिवार के दो सदस्यों सहित तीन और लोग झुलस गए, उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर दुख व्यक्त करते हुए मृतक के परिजन को चार-चार लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है.

कुशीनगर के जिलाधिकारी रमेश रंजन ने बताया कि माघी मठिया गांव के एक घर में अज्ञात कारणों से आग लग गई, जिसमें एक ही परिवार के पांच सदस्यों की मौत हो गई और तीन अन्य झुलस गए, जिनका इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है और उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है. जिला मजिस्ट्रेट (डीएम) रमेश रंजन ने कहा कि आग जल्द ही सड़क के उस पार के तीन 'पक्के' घरों में फैल गई.

उन्होंने बताया कि शेर मोहम्मद के घर में आग लगते ही लोग इधर-उधर भागने लगे और मदद की गुहार लगाने लगे, उनकी दिव्यांग पत्नी फातिमा (30) अपने चार बच्चों रोकी (6), अमीना (4), आयशा (2) और खदीजा (2 महीने) के साथ एक कमरे में सो रही थीं. पुलिस ने कहा कि महिला ने अपने बच्चों के साथ भागने की कोशिश की लेकिन नाकाम रही क्योंकि कमरे के प्रवेश द्वार पर आग लगी थी.

डीएम ने बताया कि घर के दूसरे कमरे में शेर मोहम्मद के पिता शफीक (70) व मां मोतीरानी (67) सो रहे थे. उन्होंने घर से बाहर भागने की कोशिश की लेकिन वे घायल हो गए. उन्होंने बताया कि मरने वालों में शेर मोहम्मद की पत्नी और उसके चार बच्चे शामिल हैं. उन्होंने कहा कि प्रशासन पीड़ितों को हर संभव मदद मुहैया करा रहा है और मुश्किल की घड़ी में उनके साथ है.

मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. एक बयान के मुताबिक मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों के समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं, साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है. मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को राहत कार्य तेज करने के निर्देश दिए हैं.

ये भी पढ़ें : पंजाब के अमृतसर में एक और 'धमाका', स्‍वर्ण मंदिर के पास अब तक हुए 3 विस्‍फोट

ये भी पढ़ें : हिमाचल के किसान अनिश्चित मौसम की चुका रहे हैं कीमत, 100 करोड़ रुपये की फसल का हुआ नुकसान

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
ओडिशा: वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटने से भारी नुकसान, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने दी सफाई
उत्तर प्रदेश : कुशीनगर में घर में आग लगने से एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत
CPM नेता सीताराम येचुरी का निधन, सांस लेने में दिक्कत के बाद AIIMS में हुए थे एडमिट
Next Article
CPM नेता सीताराम येचुरी का निधन, सांस लेने में दिक्कत के बाद AIIMS में हुए थे एडमिट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com