विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From May 11, 2023

अमृतसर में तीसरा धमाका, 5 लोग गिरफ्तार, पुलिस का दावा- सुलझी गोल्‍डन टेंपल के करीब हुए विस्‍फोटों की गुत्‍थी

पंजाब के अमृतसर में एक और धमाका हुआ है. ये धमाका गोल्डन टेंपल गुरूद्वारे के पास गलियारे में हुआ है. अभी तक जान माल के नुक़सान की कोई ख़बर नहीं है. पंजाब पुलिस जांच में जुटी है.

Read Time: 4 mins
अमृतसर में तीसरा धमाका, 5 लोग गिरफ्तार, पुलिस का दावा- सुलझी गोल्‍डन टेंपल के करीब हुए विस्‍फोटों की गुत्‍थी
8 मई को स्वर्ण मंदिर के पास हेरिटेज स्ट्रीट में विस्फोट में एक व्यक्ति घायल हुआ था(प्रतीकात्‍मक फोटो)
अमृतसर:

पंजाब के अमृतसर में गुरुवार को गोल्डन टेंपल के पास एक और धमाका हुआ, जिससे लोग दहशत में हैं. गोल्‍डन टेंपल के पास एक के बाद एक हुआ ये तीसरा धमाका है. इस ताजा धमाके में किसी के मारे जाने या घायल होने की खबर नहीं है. हालांकि, बुधवार की रात करीब 1 बजे हुए इस धमाके की आजाव काफी दूर तक सुनाई दी और लोग घरों से बाहर निकल आए. धमाके का यह स्थान पहले धमाके के स्थान से बिल्कुल अलग था. ये धमाका पहले घटनास्थल से काफी दूरी पर हुआ है.

पंजाब पुलिस के डीजीपी ने बताया कि धमाकों को लेकर 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. अब तक हुए तीनों धमाके कम तीव्रता के थे, इन तीनों धमाकों की गुत्‍थी को सुलझा लिया गया है.

बताया जा रहा है कि गोल्डन टेंपल के पास हुआ, ये ताजा धमाका गलियारा साइड स्थित श्री गुरु रामदास सराय के पास हुआ है. घटना की सूचना मिलने पर पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और जांच शुरू कर दी. पंजाब पुलिस की फॉरेंसिक टीम भी धमाके की जांच में जुट गई है. हालांकि, अभी तक धमाके के कारण का पता नहीं चल पाया है. पुलिस तीनों धमाकों की कडि़यों को जोड़ने की भी कोशिश कर रही है. 

घटना स्‍थल पर पहुंचे अमृतसर के पुलिस कमिश्नर नौनिहाल सिंह ने बताया, "हमें रात में 12:15 बजे के आसपास जानकारी मिली की एक धमाके जैसी भारी आवाज़ सुनाई दी है शायद फिर से धमाका हुआ है. हम अभी इसकी पुष्टि नहीं कर रहे हैं कि यह एक धमाका था इसकी जांच की जा रही है. लोगों को सत्यापित किया जा रहा है." 8 मई को स्वर्ण मंदिर के पास हेरिटेज स्ट्रीट में विस्फोट में एक व्यक्ति घायल हुआ था, इसी स्थान पर 6 मई को भी विस्फोट हुआ था.

अमृतसर में पहले विस्फोट से एक शख्‍स हुआ था घायल
पंजाब के अमृतसर में स्वर्ण मंदिर के पास ‘हेरिटेज स्ट्रीट' पर हुए विस्फोट में एक व्यक्ति मामूली रूप से घायल हुआ था और कुछ इमारतों की खिड़कियों के शीशे टूटकर बिखर गए थे. विस्फोट की आवाज स्वर्ण मंदिर के एक किलोमीटर के दायरे में सुनी गई. पुलिस ने बताया कि इस घटना में एक व्यक्ति घायल हो गया। उन्होंने बताया कि विस्फोट में कुछ इमारतों की खिड़कियों के शीशे टूटकर बिखर गए. उन्होंने बताया कि घटनास्थल पर मौजूद एक श्रद्धालु करणदीप सिंह ने कहा कि विस्फोट के बाद एक ऑटोरिक्शा में यात्रा कर रही कुछ लड़कियों को शीशे के टुकड़े आकर लगे और उन्हें मामूली चोटें आईं। लड़कियां हरियाणा के पंचकूला से स्वर्ण मंदिर में मत्था टेकने आई थीं.

ये भी पढ़ें :-

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
World Skydiving Day: गजेंद्र शेखावत ने 12 हजार मीटर की ऊंचाई से लगाया जंप, निजी स्काईडाइविंग विमान को दिखाई हरी झंडी
अमृतसर में तीसरा धमाका, 5 लोग गिरफ्तार, पुलिस का दावा- सुलझी गोल्‍डन टेंपल के करीब हुए विस्‍फोटों की गुत्‍थी
Nashik Hit and Run : पैदल जा रही महिला को कार ने मारी जोरदार टक्कर, फरार ड्राइवर की तलाश में जुटी पुलिस
Next Article
Nashik Hit and Run : पैदल जा रही महिला को कार ने मारी जोरदार टक्कर, फरार ड्राइवर की तलाश में जुटी पुलिस
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;