
अप्रैल 2019 से नवंबर 2021 के बीच राष्ट्रीय उपभोक्ता हेल्पलाइन में ई-कॉमर्स कंपनियों के खिलाफ कुल 5,12,919 शिकायतें दर्ज की गई हैं. यह जानकारी उपभोक्ता मामलों और खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मामलों के राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने शुक्रवार को राज्यसभा में एक लिखित प्रश्न के जवाब में दी. उन्होंने बताया कि महाराष्ट्र राज्य से सबसे ज्यादा शिकायतें दर्ज हुईं, इसके बाद उत्तर प्रदेश और दिल्ली का स्थान आता है.
महाराष्ट्र से 64,924 शिकायतें दर्ज हुई जबकि यूपी से आई शिकायतों की संख्या 63, 265 और दिल्ली से 50,522 शिकायतें दर्ज कराई गई.पश्चिम बंगाल से 38,582 शिकायतें दर्ज हुईं. इसी तरह हरियाणा राज्य से 28,693, कर्नाटक से 28,693, मध्य प्रदेश से 22,312 और तेलंगाना राज्य से 22,106और पश्चिम बंगाल से 38,582 शिकायतें दर्ज हुईं.
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