महाराष्ट्र में गणपति विसर्जन के दौरान 21 लोगों की मौत

पुलिस के अनुसार 19 में से 14 लोगों की मौत डूबने से हुई है. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि प्रदेश के वर्धा जिले के सवांगी में तीन लोग डूब गए, जबकि एक अन्य देवली में डूब गया.

महाराष्ट्र में गणपति विसर्जन के दौरान 21 लोगों की मौत

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र के विभिन्न इलाकों में गणेश प्रतिमाओं के विसर्जन के दौरान हुई विभिन्न घटनाओं में 21 लोगों की मौत हो गई है. पुलिस के अनुसार 21 में से 15 लोगों की मौत डूबने से हुई है. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि प्रदेश के वर्धा जिले के सवांगी में तीन लोग डूब गए, जबकि एक अन्य देवली में डूब गया. यवतमाल जिले में भी मूर्ति विसर्जन के लिए गए दो व्यक्तियों के तालाब में डूबने की खबर मिल रही है. अधिकारी ने बताया कि अहमदनगर जिले के सुपा और बेलवंडी में अलग अलग घटनाओं में दो लोगों की डूबने से मौत हो गयी जबकि दो अन्य की मौत प्रदेश के जलगांव जिले में हो गयी.

उन्होंने बताया कि पुणे के देहात क्षेत्र, धूले, सतारा और सोलापुर शहर में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गयी. उधर, गणेश प्रतिमा के विसर्जन के दौरान सड़क हादसे में नागपुर शहर के शक्करदारा इलाके में चार लोगों की मौत हो गई है. नागरिक निकाय के एक अधिकारी ने बताया कि ठाणे के कोलबाद इलाके में बारिश के बीच एक पेड़ एक गणेश पंडाल पर गिर गया जिससे इस घटना में 55 साल के एक व्यक्ति की मौत हो गई. उन्होंने बताया कि यह घटना शुक्रवार रात की है. एक अन्य अधिकारी ने बताया कि इस बीच रायगढ़ के पनवेल में बिजली का झटका लगने से नौ साल की एक बच्ची समेत 11 लोग घायल हो गये.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं, प्रतिमाओं के विसर्जन के दौरान कई जगह कानून-व्यवस्था से जुड़ी घटनाएं भी हुईं. अधिकारी ने बताया कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के समर्थकों के बीच अहमदनगर जिले के तोपखाना में मारपीट हो गई. जलगांव में गणेश प्रतिमा के विसर्जन के दौरान लोगों के एक समूह ने मेयर के बंगले पर पथराव किया.