विज्ञापन
This Article is From Jul 18, 2017

वाईएसआर कांग्रेस ने उपराष्ट्रपति पद के लिए वेंकैया नायडू का समर्थन किया

वाईएस जगनमोहन रेड्डी ने कहा- तेलुगू होने के नाते हम लोग वेंकैया नायडू को अपना समर्थन देंगे

वाईएसआर कांग्रेस ने उपराष्ट्रपति पद के लिए वेंकैया नायडू का समर्थन किया
वाईएसआर कांग्रेस प्रमुख वाईएस जगनमोहन रेड्डी ने कहा है कि उनकी पार्टी उपराष्ट्रपति पद के लिए राजग उम्मीदवार एम वेंकैया नायडू का समर्थन करेगी.
अमरावती: वाईएसआर कांग्रेस ने उपराष्ट्रपति पद के लिए राजग उम्मीदवार एम वेंकैया नायडू के लिए सोमवार को रात में अपने समर्थन की पेशकश की. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने वेंकैया की उम्मीदवारी के बारे में सूचित करने के लिए वाईएसआरसी प्रमुख वाईएस जगनमोहन रेड्डी को फोन किया था, इसी दौरान जगनमोहन रेड्डी ने शाह को समर्थन के बारे में अवगत कराया.

जगन ने शाह को बताया, ‘‘तेलुगू होने के नाते हम लोग वेंकैया नायडू को अपना समर्थन देंगे. हमारी पार्टी का रुख यह रहा है कि राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और लोकसभा अध्यक्ष जैसे संवैधानिक पदों के चुनाव निर्विरोध हों. इसलिए हम लोग उन्हें अपना पूर्ण समर्थन देंगे.’’ पार्टी ने आज हुए राष्ट्रपति पद के चुनाव में राजग के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद के पक्ष में भी मतदान किया.

वहीं, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने उपराष्ट्रपति पद के लिए राजग की ओर से केंद्रीय मंत्री एम वेंकैया नायडू के चयन की प्रशंसा की. चंद्रबाबू ने बयान दिया, ‘‘उनके अपार राजनैतिक अनुभव को देखते हुए वेंकैया उपराष्ट्रपति पद के लिए बिल्कुल सक्षम उम्मीदवार हैं. मेरी ओर से उन्हें हार्दिक बधाई.’’

वीडियो - वेंकैया नायडू को एनडीए के सभी दलों का समर्थन


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चंद्रबाबू को फोन कर दूसरे सर्वोच्च संवैधानिक पद के लिए वेंकैया के बतौर राजग उम्मीदवार चुने जाने के बारे में सूचित किया था.

सीएमओ की ओर जारी विज्ञप्ति में मुख्यमंत्री से कहे गए प्रधानमंत्री के शब्दों का उल्लेख करते हुए कहा गया, ‘‘इस चुनाव में वेंकैया की जीत की जिम्मेदारी आपको (चंद्रबाबू को) उठानी है.’’ चंद्रबाबू ने वेंकैया को फोन कर उन्हें बधाई दी.
(इनपुट एजेंसियों से)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्‍मू-कश्‍मीर चुनाव : पहले चरण में किस पार्टी में कितने करोड़पति उम्‍मीदवार? जानिए कितनी है औसत संपत्ति
वाईएसआर कांग्रेस ने उपराष्ट्रपति पद के लिए वेंकैया नायडू का समर्थन किया
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Next Article
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com