Lockdown के दौरान हरियाणा में फंसे 12 हजार मजदूरों को वापस लाई योगी सरकार, क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया

देश में जारी कोरोना संकट और लॉकडाउन के बीच उत्तर प्रदेश की योगी सरकार हरियाणा में काम करने गए प्रदेश के 12000 मज़दूरों को वापस ले आई है.

Lockdown के दौरान हरियाणा में फंसे 12 हजार मजदूरों को वापस लाई योगी सरकार, क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ. (फाइल फोटो)

लखनऊ:

देश में जारी कोरोना संकट और लॉकडाउन के बीच उत्तर प्रदेश की योगी सरकार हरियाणा में काम करने गए प्रदेश के 12000 मज़दूरों को वापस ले आई है. सभी मज़दूरों को उनके जिलों में बने क्वारंटाइन सेंटर्स में रखा गया है. 14 दिन बाद वे होम क्वारंटाइन के लिए घर भेजे जाएंगे. सीएम योगी आदित्ययनाथ की पहल पर यूपी रोडवेज की बसें हरियाणा में फंसे मजदूरों को लेकर गोरखपुर पहुंची हैं. सोमवार की सुबह नौ बसों का पहला बेड़ा गोरखपुर पहुंचा. कुल 40 बसें आनी हैं. यहां सहजनवां के मुरारी इंटर कॉलेज परिसर में बसों से उतरे मजदूरों की थर्मल स्क्रींनिंग की गई. इसके बाद मजदूरों को उनके तहसील मुख्यालयों पर भेजा जा रहा है.

ज्वाइंट मजिस्ट्रेजट अनुज मलिक ने बताया कि तहसील मुख्यांलय पर पहुंचने के बाद उन्हें उनके घर के नजदीकी स्कूलों में क्वा‍रंटाइन किया जाएगा. 14 दिन की क्वारंटाइ अवधि पूरी करने के बाद ही उन्हें घर जाने की इजाजत मिलेगी. बसों के गोरखपुर पहुंचने का सिलसिला रात में ढाई बजे ही शुरू हो गया था.

इस बीच देश में कोरोनावायरस का मामला 28 हजार पार कर गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक भारत में कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या 28380 हो गई है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1463 नए मामले सामने आए हैं और सबसे ज्यादा 60 लोगों की मौत हुई है. वहीं, देश में कोरोना से अब तक 886 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि राहत की बात यह है कि 6362 मरीज इस बीमारी को हराने में कामयाब भी हुए हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि देश में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए लॉकडाउन को 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है. हालांकि 20 अप्रैल से लॉकडाउन के दौरान उन इलाकों में कुछ छूट भी दी गई है, जहां कोरोना के मामले कम हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार यानी आज मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस में हॉटस्पॉट वाले इलाकों में लॉकडाउन बढ़ाने के संकेत भी दिये हैं.