योगी आदित्यनाथ ने तमिलनाडु में प्रचार के दौरान अभिनंदन वर्धमान को सराहा, बोले-अच्छे नतीजे...

Tamil Nadu Assembly Elections 2021:यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तमिलनाडु में प्रचार के दौरान गुरुवार को अभिनंदन वर्धमान की प्रशंसा की, जिन्होंने पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान से टकराव के दौरान एक एफ-16 लड़ाकू विमान को मार गिराय था.

योगी आदित्यनाथ ने तमिलनाडु में प्रचार के दौरान अभिनंदन वर्धमान को सराहा, बोले-अच्छे नतीजे...

योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath)के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इसका वीडियो ट्वीट किया गया.

चेन्नई:

Tamil Nadu Assembly Elections 2021:तमिलनाडु विधानसभा चुनाव में राष्ट्रवाद का रंग भी दिखने लगा है. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तमिलनाडु में प्रचार के दौरान गुरुवार को अभिनंदन वर्धमान (Abhinandan Varthaman ) की प्रशंसा की, जिन्होंने पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान से टकराव के दौरान एक एफ-16 लड़ाकू विमान को मार गिराया था. योगी आदित्यनाथ ने रैली में विपक्षी डीएमके-कांग्रेस गठबंधन पर महिलाओं को अहमियत न देने का आऱोप लगाते हुए निशाना साधा. योगी ने कहा कि सरकार द्वारा रक्षा क्षेत्र को अहमियत देने के अच्छे नतीजे दिखने लगे हैं.

चुनावी मैदान में उतरे टी सर्वनन ने किया हेलीकॉप्‍टर, एक करोड़ रु, तीन मंजिला घर और चांद की यात्रा का वादा..

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 6 अप्रैल को तमिलनाडु में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए जोरशोर से प्रचार में जुटे हैं.उन्होंने विंग कमांडर की उपलब्धियों को केंद्र सरकार के कोयंबटूर के डिफेंस कॉरिडोर (Defense Corridor) से भी जोड़ा. अभिनंदन को उनकी बहादुरी के कारण वीर चक्र से भी सम्मानित किया गया था. पाकिस्तान के बालाकोट में भारत की एयर स्ट्राइक (Balakot Airstrike)  के अगले दिन 27 फरवरी 2019 को भारत और पाकिस्तान के लड़ाकू विमानों के बीच हवाई क्षेत्र में टकराव देखने को मिला था.

तमिलनाडु : जिस DMK कैंडिडेट के लिए प्रचार करने पहुंचे MK स्टालिन, उसी के खिलाफ पड़े IT के छापे

योगी ने कहा कि कोयंबटूर एक जीता जागता उदाहरण है कि कि एक डिफेंस कॉरिडोर से क्या हासिल किया जा सकता है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और एनडीए के पहले कार्यकाल में रक्षा मंत्री रहीं निर्मला सीतारमण ने कोयंबटूर में एक डिफेंस कॉरिडोर की स्थापना की थी. आज उसके अच्छे नतीजे दिखने लगे हैं. योगी ने कहा कि जब भारत ने सीमा पार एय़र स्ट्राइक की तो तमिलनाडु के विंग कमांडर अभिनंदन ने पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया. तमिलनाडु हमेशा उनकी वीरता को याद रखेगा ये साहस और वीरता तमिलनाडु की विरासत में है.


भारतीय वायुक्षेत्र में घुस गए पाकिस्तान के फाइटर जेट को भारतीय  मिग-21 विमानों ने खदेड़ा था. इसी दौरान अभिनंदन ने एफ-16 को मार गिराया. लेकिन दुश्मनों के मिसाइल हमले में उनका मिग-21 भी ध्वस्त हो गया, लेकिन वो पैराशूट के सहारे उतर गए थे, लेकिन बाद में पता चला कि वे नियंत्रण रेखा के दूसरी ओर पाकिस्तान में पकड़ा गया है. भारत की कड़ी चेतावनी के बाद पाकिस्तानी सेना ने उन्हें रिहा कर दिया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com