'यूपी फिर मांगे भाजपा सरकार', योगी आदित्यनाथ ने जारी किया पार्टी का चुनावी गीत, सपा को जवाब

सपा के चुनावी गीत "अखिलेए आए" के बाद आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भारतीय जनता पार्टी का चुनावी गीत जारी किया. बीजेपी के उत्तरप्रदेश ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर पार्टी ने इसकी जानकारी दी.

'यूपी फिर मांगे भाजपा सरकार', योगी आदित्यनाथ ने जारी किया पार्टी का चुनावी गीत, सपा को जवाब

सपा और बीजेपी यूपी विधानसभा चुनाव के लिए कैम्‍पेन सांग जारी कर चुकी हैं

लखनऊ:

उत्तरप्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा ने अपने चुनावी अभियान को धार देने के लिए नया गीत लांच किया. सपा के चुनावी गीत "अखिलेए आए" के बाद आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भारतीय जनता पार्टी का चुनावी गीत जारी किया.बीजेपी के उत्तरप्रदेश ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर पार्टी ने इसकी जानकारी दी. इस थीम सांग के शुरुआती दृश्य में ही अयोध्या का भव्य राम मंदिर दिखाया गया है साथ ही मेट्रो ट्रेन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और योगी आदित्यनाथ भी साथ दिखाई दे रहे हैं. पूरे गाने के दौरान तेज आवाज में नगाड़े भी बजते दिखाई दे रहे हैं. 

ट्वीट में इस गीत के बोल लिखे गए हैं, "प्रयागराज से मथुरा, काशी तक
लखनऊ से लेकर झांसी तक
अयोध्या से बिठूर तक
शहर-गांव सब दूर-दूर तक
गाजीपुर से गाजियाबाद से
यूपी भर में शंखनाद से
सुनाई पड़ती है यही हुंकार
यूपी फिर मांगे भाजपा सरकार
#फिर_से_बीजेपी"

इस मौके पर योगी आदित्यनाथ ने कहा, "भाजपा ने आज अपनी चुनाव सामग्री के साथ ही थीम सॉन्ग को भी जारी किया है. मैं इस गाने को स्वर देने और इसे संभव बनाने वाली पूरी टीम का धन्यवाद करता हूं." 

UP Election 2022: संभल में BJP प्रत्याशी के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज

उन्होंने कहा, "पांच साल पहले हम अपने लोक कल्याण संकल्प के साथ आगे बढ़े थे, तब हमने राष्ट्रवाद, विकास और सुशासन के मार्ग से लक्ष्य को प्राप्त करने का संकल्प लिया था. बीजेपी की सरकार ने उन सभी संकल्पों को पूरा किया जो हमारी पार्टी ने 2017 के विधानसभा चुनाव से पहले जनता के सामने किए थे. उत्तरप्रदेश में हमारी सरकार ने सुरक्षा का बेहतर वातावरण दिया है. इसके अलावा प्रदेश में निवेश और रोजगार के सृजन को भी आगे बढ़ाया. प्रधानमंत्री के सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास और सबका प्रयास के मूलमंत्र को अपना ध्येय वाक्य मानते हुए कार्य किया."

UP Election 2022: शामली से बेटे को टिकट नहीं दिये जाने पर राजेश्वर बंसल ने छोड़ा रालोद

उन्होंने आगे बताया, "पिछली सरकारों में मुख्यमंत्री और मंत्री अपना मकान बनाते थे, लेकिन हमारी डबल इंजन की सरकार ने 45 लाख गरीबों को मकान दिए हैं. 2.61 करोड़ गरीबों को घरों में शौचालय दिए हैं, 1.43 लाख ​परिवारों को विद्युत कनेक्शन, 1.56 करोड़ परिवारों को रसोई गैस के कनेक्शन उपलब्ध करवाए हैं. 9 करोड़ लोगों को प्रधानमंत्री आयुषमान भारत योजना और मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना के माध्यम से 5 लाख रुपए का स्वास्थ्य बीमा का कवर दिया. 15 करोड़ लोगों को प्रतिमाह डबल डोज राशन की सुविधा भी दी है.  5 लाख नौजवानों को सरकारी नौकरी, 1.61 लाख नौजवानों को निजी क्षेत्र में नौकरी और रोजगार दिया है. 3600 करोड़ रुपए का 86 लाख किसानों का कर्ज माफ किया है."आदित्यनाथ ने कहा कि सपा और बसपा सरकारों के समय चीनी मिलें बंद रहती थीं और गन्ना किसानों का बकाया वर्षों से लंबित था, बीजेपी सरकार ने गन्ना किसानों को रिकॉर्ड भुगतान किया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


गौरतलब है कि अखिलेश यादव की अगुवाई वाली समाजवादी पार्टी करीब आठ माह पहले ही अपना कैम्‍पेन सांग जारी कर चुकी है. जून 2021 में यादव ने पार्टी का कैम्‍पेन वीडियो जारी किया था जिसमें कोरोना की दूसरी लहर से मुकाबले में यूपी सरकार की कथित नाकामी पर निशाना साधा गया था. इस वीडियो में राज्‍य का सीएम रहने के दौरान (वर्ष 2012 से 2017) अखिलेश यादव द्वारा लागू की गई योजनाओं को 'यशगान' है. समाजवादी पार्टी की ओर से पिछले वर्ष सितंबर में जारी किए गए एक अन्‍य कैम्‍पेन वीडियो का टाइटल 'जनता पुकारती है' है. इसमें समाजवादी पार्टी के कार्यकाल के दौरान की उपलब्धियों का जिक्र है.