लोगों की मांग पर व्यापमं घोटाले में CBI जांच की सिफारिश की, एनडीटीवी से बोले शिवराज सिंह चौहान

लोगों की मांग पर व्यापमं घोटाले में CBI जांच की सिफारिश की, एनडीटीवी से बोले शिवराज सिंह चौहान

भोपाल:

व्‍यापमं घोटाले को लेकर इस्‍तीफे का भारी दबाव झेल रहे मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एनडीटीवी से एक्‍सक्‍लूसिव बातचीत की। मंगलवार को ही शिवराज सरकार ने इस मामले की जांच सीबीआई को सौंपने के लिए हाईकोर्ट में अर्जी दी है।

एनडीटीवी से बात करते हुए शिवराज ने कहा, 'लोकतंत्र लोगों की आवाज और उनकी इच्छाओं से चलता है। पिछले कुछ दिनों से इस मामले में जिस तरह की चीजें हो रही हैं उसने मुझे परेशान किया है।' वे पिछले सप्ताहंत में हुई दो मौतों पर बात कर रहे थे, जिसके कारण उनकी सरकार की खूब आलोचना हुई है और दावा किया जा रहा है कि पिछले कुछ ही सालों में व्यापमं ने 30 से ज्यादा लोगों की जिंदगियां लील ली हैं।

साल 2013 से व्यापमं मामले की जांच रिटायर जज की देखरेख में राज्य पुलिस की स्पेशल टीम कर रही है। इससे पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और मध्य प्रदेश हाईकोर्ट भी इस मामले में सीबीआई जांच की मांगों को सिरे से खारिज करते रहे हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पिछले शनिवार को अचानक से पत्रकार अक्षय सिंह की रहस्यमयी हालात में मौत के बात व्यापमं मामले ने तूल पकड़ लिया। इसके बाद रविवार को इस मामले की जांच से जुड़े मेडिकल कॉलेज के डीन की अचानक मौत होने से मामला और भी गरमा गया।