'हम भले मेडल से चूक गए लेकिन महिला हॉकी टीम ने दिखाई न्यू इंडिया की स्पिरिट', PM मोदी ने जताया गर्व

आज सुबह टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक के मुकाबले में भारतीय महिला टीम को ब्रिटिश टीम ने 4-3 से हराकर कांस्य पदक पर कब्जा कर लिया. मुकाबला हारते ही भारतीय खिलाड़ी फूट-फूटकर रोने लगीं. हालांकि, भारतीय महिलाओं ने बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया.

'हम भले मेडल से चूक गए लेकिन महिला हॉकी टीम ने दिखाई न्यू इंडिया की स्पिरिट', PM मोदी ने जताया गर्व

टोक्यो ओलंपिक में भारतीय महिला हॉकी टीम के प्रदर्शन पर PM मोदी ने खुशी जताई है.

नई दिल्ली:

टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympic)  में भारतीय महिला हॉकी टीम (Indian Women Hockey Team) के प्रदर्शन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi)  ने खुशी जताई है और कहा है कि बेटियों के प्रदर्शन ने नए भारत की भावना को प्रदर्शित किया है. उन्होंने कहा है कि हम हमेशा इस शानदार प्रदर्शन को याद करते रहेंगे. 

पीएम मोदी ने ट्वीट किया है, "टोक्यो ओलंपिक में महिला हॉकी टीम के शानदार प्रदर्शन को हम हमेशा याद रखेंगे. उनलोगों ने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया. टीम के प्रत्येक सदस्य को उल्लेखनीय साहस, कौशल और लचीलापन का आशीर्वाद प्राप्त है. भारत को इस शानदार टीम पर गर्व है."

भले ही ब्रॉन्ज मेडल से चूकीं शेरनियां, मगर जीत गया हॉकी, नम आंखों से लोगों ने कहा- वीर भोग्य वसुंधरा

पीएम ने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा है, "हम महिला हॉकी में भले ही किसी पदक से बहुत कम अंतर से चूक गए लेकिन यह टीम न्यू इंडिया की भावना को दर्शाती है- जहां हम अपना सर्वश्रेष्ठ देते हैं और नए मोर्चे बनाते हैं. इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि #Tokyo2020 में उनकी सफलता भारत की युवा बेटियों को हॉकी को अपनाने और इसमें उत्कृष्टता हासिल करने के लिए प्रेरित करेगी. इस टीम पर गर्व है."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि आज सुबह टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक के मुकाबले में भारतीय महिला टीम को ब्रिटिश टीम ने 4-3 से हराकर कांस्य पदक पर कब्जा कर लिया. मुकाबला हारते ही भारतीय खिलाड़ी फूट-फूटकर रोने लगीं. हालांकि, भारतीय महिलाओं ने बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया और 0-2 से पिछड़ने के बाद एक समय 3-2 से बढ़त हासिल कर ली थी, लेकिन आखिरी क्वार्टर में ब्रिटेन को एक के बाद एक मिले लगातार तीन पेनल्टी कॉर्नरों में गोल बदलते हुए मैच बराबर किया और फिर एक और गोल करके भारत को बैकफुट पर ला दिया.