जब तक व्यापमं के दाग धो नहीं देंगे, तब तक चैन से नहीं बैठेंगे: शिवराज सिंह चौहान

शिवराज सिंह चौहान (फाइल फोटो)

भोपाल:

मध्य प्रदेश में इस बार स्वाधीनता समारोह पर व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) घोटाले का साया रहा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने भाषण में कहा कि व्यापमं को लेकर प्रदेश को बदनाम करने की साजिश रची जा रही है। उन्होंने भरोसा दिलाया कि जब तक इस बदनामी के दाग धो नहीं देंगे, तब तक चैन से नहीं बैठेंगे।

चौहान ने मोती लाल नेहरू स्टेडियम भोपाल मे आयोजित स्वाधीनता दिवस समारोह में कांग्रेस की पूर्ववर्ती सरकारों का नाम लिए बगैर कहा कि पहले भर्ती की कोई पारदर्शी प्रक्रिया नहीं थी। उनकी सरकार ने भर्ती में पारदर्शिता लाई, गड़बड़ी हुई तो उसे भी उनकी सरकार ने पकड़ा।

उन्होंने आगे कहा, 'व्यापमं द्वारा आयोजित भर्ती और प्रवेश परीक्षा में एक करोड़ सात लाख परीक्षार्थी सम्मिलित हुए। उनमें तीन लाख 54 हजार उम्मीदवारों का चयन हुआ। मात्र 1641 उम्मीदवारों के चयन में गड़बड़ी पाई गई। दूसरे राज्यों में जांच कराई जाए तो इससे कई गुना गड़बड़ियां पाई जाएंगी।'

चौहान ने कांग्रेस का नाम लिए बगैर एक बार फिर कहा, 'कुछ लोगों द्वारा व्यापमं को मुद्दा बनाया जा रहा है। ऐसे प्रचारित किया जा रहा है कि यह प्रदेश हत्यारों का प्रदेश है। इस महान प्रदेश को बदनाम करने की साजिश रची जा रही है। इस साजिश से राज्य की प्रतिभाओं को दूसरे राज्यों में शक की नजर से देखा जा रहा है।'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने आगे कहा, 'प्रदेश के बाहर के लोग इस तरह सोच रहे हैं जैसे यहां सब गड़बड़ है। राज्य की बदनामी हुई है।' उन्होंने कहा कि वे जब तक इस बदनामी के दाग धो नहीं देंगे, तब तक चैन से नहीं बैठेंगे।