अभिनेता सलमान खान क्या इंदौर से लड़ेंगे चुनाव? जानिए कांग्रेस ने क्या कहा

बीजेपी के बेहद मजबूत गढ़ के रूप में पहचान रखने वाले इंदौर से बॉलीवुड स्टार सलमान खान को चुनावी मैदान मे उतारे जाने की कवायद की अटकलों को कांग्रेस ने गुरुवार को खारिज कर दिया.

अभिनेता सलमान खान क्या इंदौर से लड़ेंगे चुनाव? जानिए कांग्रेस ने क्या कहा

सलमान खान की फाइल फोटो.

खास बातें

  • सलमान खान क्या इंदौर से लडे़ंगे लोकसभा चुनाव
  • कांग्रेस ने इन खबरों पर जानिए क्या दी प्रतिक्रिया
  • सलमान खान की जन्मस्थली है इंदौर
नई दिल्ली:

बीजेपी के बेहद मजबूत गढ़ के रूप में पहचान रखने वाले इंदौर से बॉलीवुड स्टार सलमान खान को चुनावी मैदान मे उतारे जाने की कवायद की अटकलों को कांग्रेस ने गुरुवार को खारिज कर दिया. इस सीट के लोकसभा चुनाव प्रभारी और वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रतापभानु शर्मा ने यहां संवाददाताओं से कहा, "मैं आगामी चुनावों की तैयारियों के मद्देनजर इंदौर क्षेत्र के कार्यकर्ताओं से लगातार चर्चा कर रहा हूं. इस क्षेत्र से चुनावी टिकट के दावेदारों के रूप में पांच-छह कांग्रेस नेताओं के नाम सामने आये हैं. लेकिन अब तक किसी भी कांग्रेस कार्यकर्ता ने मेरे सामने मांग नहीं की है कि सलमान को इंदौर से चुनाव लड़वाया जाये." शर्मा, मीडिया के एक तबके में आई खबरों पर प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे थे जिनमें दावा किया गया है कि इंदौर में भाजपा का गढ़ भेदने के लिये कांग्रेस सलमान से संपर्क कर उन्हें अपनी जन्मस्थली से चुनाव लड़ने को राजी करने की कवायद में जुट सकती है.

कांग्रेस नेता मनीष तिवारी बोले- मोदी सरकार पूर्ण बजट पेश करेगी तो होगा लोकतंत्र का अपमान

बता दें कि सलमान का जन्म 27 दिसम्बर 1965 को इंदौर के कल्याणमल नर्सिंग होम में हुआ था. मुंबई में  बसने से पहले उनका परिवार इंदौर के ओल्ड पलासिया इलाके के पुश्तैनी मकान में रहता था. इस पॉश इलाके में उनके कुछ नजदीकी रिश्तेदार अब भी रहते हैं. वरिष्ठ कांग्रेस नेता शर्मा ने लोकसभा अध्यक्ष और इंदौर की सांसद सुमित्रा महाजन पर निशाना भी साधा. उन्होंने कहा, "इंदौर की सांसद के रूप में महाजन अपनी जिम्मेदारी ठीक तरह नहीं निभा सकीं. यही वजह है कि तमाम संभावनाओं से भरे इस क्षेत्र का उचित विकास नहीं हो सका. "

प्रियंका गांधी को कांग्रेस में नई भूमिका पर इस बॉलीवुड एक्टर ने दी बधाई, लिखा- इस खबर से मेरी मां बहुत रोमांचित

भाजपा के सबसे वरिष्ठ नेताओं में शामिल महाजन इंदौर लोकसभा क्षेत्र से वर्ष 1989 से लगातार चुनाव जीत रही हैं. इस बीच, संवाददाताओं ने जब महाजन से पूछा कि वह अगला लोकसभा चुनाव लड़ेंगी, तो उन्होंने निजी राय व्यक्त करने से बचते हुए कहा कि इस बारे में भाजपा संगठन फैसला करेगा. भाजपा की 75 वर्षीय नेता ने कहा, "मैं भाजपा की एक कार्यकर्ता हूं. मैंने अपने राजनीतिक करियर में पार्टी से चुनावी टिकट या कोई पद कभी नहीं मांगा." महाजन ने वर्ष 2014 में 16वीं लोकसभा के चुनावों में इंदौर क्षेत्र से लगातार आठवीं जीत दर्ज की थी. इसके साथ ही, वह एक ही सीट और एक ही पार्टी के टिकट पर लगातार आठ बार लोकसभा पहुंचने वाली देश की पहली महिला सांसद बन गयी थीं.( इनपुट-भाषा)

वीडियो- एडवेंचर फ़ेस्टिवल में किरन रिजिजू और सलमान 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com