"मजबूत उम्मीदवार को खड़ा करेंगे, नवजोत सिद्धू को नहीं जीतने देंगे": अमरिंदर सिंह

अमरिंदर सिंह ने सिद्धू की ओर इशारा करते हुए कहा कि देश को “ऐसे खतरनाक आदमी” से बचाने के लिए कोई भी बलिदान देने के लिए तैयार हैं.

नई दिल्ली:

पंजाब (Punjab) के मुख्यमंत्री के पद से हटने के बाद अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने आज कांग्रेस (Congress) के लिए अशुभ संकेत दिए हैं. उन्होंने नवजोत सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) के खिलाफ उम्मीदवार खड़ा करने और उन्हें मुख्यमंत्री बनने से रोकने के लिए "कोई भी बलिदान" करने की धमकी दी.

कई साक्षात्कारों "कैप्टन" ने यह भी कहा कि उन्हें सोनिया गांधी द्वारा सीएम पद पर बने रहने लिए कहा गया था, जब उन्होंने तीन सप्ताह पहले पद छोड़ने की पेशकश की थी. और कहा था कि राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा "अनुभवहीन और गुमराह" थे.

अमरिंदर सिंह ने शनिवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को यह बताने के बाद इस्तीफा दे दिया कि उन्हें बिना बताए पंजाब के विधायकों की एक आपातकालीन बैठक बुलाने के पार्टी के कदम के बाद उन्हें अपमानित महसूस हुआ.

दो दिन बाद अमरिंदर सिंह के कट्टर प्रतिद्वंद्वी नवजोत सिद्धू के करीबी चरणजीत सिंह चन्नी ने पंजाब के सीएम का पदभार संभाल लिया.

अमरिंदर सिंह ने कहा कि वह नवजोत सिद्धू के मुख्यमंत्री पद की इच्छा के खिलाफ अंत तक लड़ेंगे. उन्होंने सिद्धू की ओर इशारा करते हुए कहा कि देश को “ऐसे खतरनाक आदमी” से बचाने के लिए कोई भी बलिदान देने के लिए तैयार हैं.


उन्होंने कहा कि सिद्धू की हार सुनिश्चित करने के लिए 2022 के विधानसभा चुनावों में सिद्धू के खिलाफ एक मजबूत उम्मीदवार खड़ा करेंगे, अमरिंदर सिंह ने कहा: "वह (सिद्धू) राज्य के लिए खतरनाक हैं."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


यह भी पढ़ेंः