यह ख़बर 20 सितंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

जनविरोधी फैसले बर्दाश्त नहीं, तीसरे मोर्चा का विकल्प खुला : मुलायम

खास बातें

  • लेफ्ट और अन्य दलों के नेताओं के साथ गिरफ्तारी देने वाले मुलायम ने मांग की कि सरकार को डीजल मूल्यवृद्धि, रिटेल में एफडीआई और एलपीजी सिलिंडरों की राशनिंग जैसे फैसलों को वापस लेना चाहिए।
नई दिल्ली:

यूपीए को अप्रत्यक्ष धमकी देते हुए समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने कहा है कि उनकी पार्टी डीजल मूल्यवृद्धि और रिटेल में एफडीआई जैसे जनविरोधी फैसले को बर्दाश्त नहीं करेगी।

सपा नेता ने यह भी कहा कि तीसरा मोर्चा बनाने का विकल्प खुला है। मुलायम ने कहा कि सपा सिर्फ सांप्रदायिक ताकतों को दूर रखने के लिए सरकार को समर्थन दे रही है। लेफ्ट और अन्य दलों के नेताओं के साथ गिरफ्तारी देने वाले मुलायम ने मांग की कि सरकार को डीजल के दामों में वृद्धि, रिटेल क्षेत्र में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश और सब्सिडी वाले एलपीजी सिलिंडरों की संख्या सीमित करने जैसे जन विरोधी फैसलों को तत्काल वापस लेना चाहिए।

सपा अपने 22 सांसदों के साथ यूपीए को बाहर से समर्थन दे रही है। तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी ने यूपीए सरकार से समर्थन वापस लेने के अपने फैसले का ऐलान कर दिया है, लेकिन मुलायम ने अब तक इस बारे में चुप्पी साध रखी है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा कि राजनीतिक विकल्प चुनने के लिए व्यापक विरोध से बेहतर दूसरा कोई उदाहरण नहीं है। उन्होंने सीपीएम महासचिव प्रकाश करात, सीपीआई नेता एबी बर्धन और पूर्व प्रधानमंत्री तथा जेडीएस के नेता एचडी देवेगौड़ा के साथ गिरफ्तारी दी।