विज्ञापन
This Article is From May 30, 2016

महाराष्‍ट्र : और नए आरोपों से घिर गए एकनाथ खड़से, छिन सकता है राजस्व विभाग

महाराष्‍ट्र : और नए आरोपों से घिर गए एकनाथ खड़से, छिन सकता है राजस्व विभाग
महाराष्‍ट्र के राजस्‍व मंत्री एकनाथ खड़से (फाइल फोटो)
मुंबई: महाराष्ट्र सरकार में राजस्व मंत्री एकनाथ खड़से के खिलाफ़ आरोपों का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा। सोमवार को सामाजिक कार्यकर्ता अंजलि दमानिया ने एक प्रेस कांफ्रेंस कर खड़से पर गैरकानूनी तरीके से जमीन हथियाने और चुनावी हलफ़नामे में जानकारी छुपाने का आरोप लगाया।

दमानिया का कहना है कि खड़से ने अपनी परिजनों के नाम पर 88 एकड़ जमीन हड़प ली है। दमानिया इस बाबत सबूत महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री फडणवीस को सुपूर्द कर खड़से के खिलाफ़ 48 घंटे में कार्रवाई की मांग की है। ऐसा न होने पर मुख्यमंत्री निवास के बाहर अनशन शुरू करने का ऐलान किया है।

दूसरी तरफ़ पुणे में भोसरी MIDC की जमीन हथियाने के पुराने आरोप में नया मोड़ आ गया। खड़से पर पुणे में MIDC की जमीन हड़प कर परिजनों के नाम करने के कथित मामले में शिकायतकर्ता हेमंत गावंडे ने बंड गार्डन पुलिस स्टेशन में लिखित शिकायत दे कर मामले में जांच की मांग की है। तो इस मामले में शिवसेना नेता और राज्य के उद्योगमंत्री सुभाष देसाई ने मुंबई में संवाददाताओं को बताया कि, भोसरी MIDC की विवादित जमीन सरकार की ही है।

तमाम विवादों के बीच खड़से ने सोमवार को मिडिया से दूरियां बनायी। उनकी तरफ़ से पार्टी के महाराष्ट्र प्रवक्ता माधव भंडारी ने सारे आरोप खारिज़ करते हुए दावा किया कि खड़से ने कोई ग़लती नहीं की और उनके खिलाफ़ लगे आरोप बेबुनियाद हैं। भंडारी ने राज्य के उद्योगमंत्री के उस दावे को भी ख़ारिज किया जिसमें यह कहा गया था कि भोसरी MIDC की विवादित जमीन सरकार की ही है।

इस दौरान खड़से ने सूबे के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस से मुख्यमंत्री आवास पर देर शाम मुलाक़ात की। करीब 40 मिनट चली इस बैठक में प्रदेश अध्यक्ष रावसाहब दानवे भी शामिल हुए थे। जिसके बाद राजनीतिक गलियारों में यह सुबगुहट तेज़ थी कि खड़से को राजस्व विभाग से हाथ धोना पड़ सकता है। केंद्रीय मंत्रीमंडल में अपेक्षित बदलाव के बाद महाराष्ट्र कैबिनेट में फेरबदल की संभवना जताई जा रही है। बीजेपी के वरिष्ठ नेता एकनाथ खड़से फिलहाल 12 विभागों का जिम्मा संभाल रहे हैं।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्मू कश्मीर चुनाव को लेकर महिलाओं में कैसा उत्‍साह... जानें किस पार्टी के उम्‍मीदवार सबसे ज्‍यादा अमीर?
महाराष्‍ट्र : और नए आरोपों से घिर गए एकनाथ खड़से, छिन सकता है राजस्व विभाग
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Next Article
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com