योगी आदित्यनाथ के खिलाफ चुनाव लड़ूंगा, कुछ भी हो, जीतने नहीं दूंगा : भीम आर्मी के चंद्रशेखर आज़ाद की चुनौती

चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि मैं योगी को जीतने नहीं दूंगा चाहे कुछ भी हो जाए. मैं बाक़ी विपक्षी दलों से भी अपील करूंगा कि योगी के खिलाफ मेरा समर्थन करें. योगी ने साढ़े चार साल में जनता को परेशान किया है.

नई दिल्ली:

यूपी चुनावों (UP Elections) के मुद्देनजर भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद (Chandrashekhar Azad ) ने एनडीटीवी से खास बातचीत में कहा कि मैंने फैसला किया है कि मैं यूपी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ चुनाव लड़ूंगा. मैं योगी को जीतने नहीं दूंगा चाहे कुछ भी हो जाए. मैं बाक़ी विपक्षी दलों से भी अपील करूंगा कि योगी के खिलाफ मेरा समर्थन करें. योगी ने साढ़े चार साल में जनता को परेशान किया है. मैं चाहता हूं कि हमारा गठबंधन मायावती की बसपा के साथ हो. हम नहीं चाहते हैं कि बहुजन वोट बंटें. मैंने लोकसभा में कहा था कि मोदी जी के खिलाफ लड़ूंगा पर तब मेरा दल नहीं था. मुझे पता है कि बहन जी मुझे पसंद नहीं करतीं. हमें हर हाल में बीजेपी को यूपी में रोकना होगा.


वहीं भाषा में छपी खबर के मुताबिक- पिछले महीने ही चंद्रशेखर आजाद ने कहा था कि उनकी पार्टी प्रदेश में सत्ता में आई तो वे मुस्लिमों को आरक्षण और किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य एमएसपी की गारंटी देंगे. आजाद ने अपनी पार्टी के महासम्मेलन को संबोधित करते हुए यह भी दावा किया कि प्रदेश में उनकी सरकार बनेगी तो जेवर हवाई अड्डे का नाम राजा मिहिर भोज के नाम पर रखेंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उन्होंने ये भी कहा था कि उनकी पार्टी की रणनीति प्रदेश की सभी 403 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की है. उन्होंने मांग की कि केंद्र सरकार को सेना में ‘‘गुर्जर और जाटव रेजीमेंट'' बनानी चाहिए.केंद्र के तीन नए विवादास्पद कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन का जिक्र करते हुए आजाद ने आरोप लगाया कि देश के किसान कई महीनों से अपने हक के लिए सड़कों पर पड़े हैं और ‘‘सरकार उन्हें गाड़ियों से कुचलवा रही है''.