विज्ञापन
This Article is From Jan 30, 2022

राजनाथ सिंह ने उठाया सवाल...समाजवादी पार्टी सरकार में ही आखिर क्‍यों होते हैं दंगे?

रक्षा मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने रविवार को राज्‍य की मुख्‍य विपक्षी समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) पर निशाना साधते हुए सवाल उठाया कि आखिर उत्तर प्रदेश में सपा के शासनकाल में ही दंगे क्यों होते हैं.

राजनाथ सिंह ने उठाया सवाल...समाजवादी पार्टी सरकार में ही आखिर क्‍यों होते हैं दंगे?
राजनाथ सिंह ने कहा यूपी अगर विकास की धुरी बना हुआ है तो उसके पीछे बेहतर कानून व्यवस्था है
फर्रुखाबाद:

रक्षा मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने रविवार को राज्‍य की मुख्‍य विपक्षी समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) पर निशाना साधते हुए सवाल उठाया कि आखिर उत्तर प्रदेश में सपा के शासनकाल में ही दंगे क्यों होते हैं. रक्षा मंत्री ने रविवार को कासगंज और फर्रुखाबाद में आयोजित चुनाव प्रचार कार्यक्रमों सपा को मुख्य रूप से कानून व्यवस्था के मुद्दे पर घेरा. उन्होंने कहा, ''मैं जानना चाहता हूं कि दंगे हमेशा सपा सरकार में ही क्यों होते हैं, गुंडे, बदमाश खुलेआम क्‍यों घूमते फिरते रहते हैं. बीजेपी की पांच साल की सरकार में एक भी दंगा नहीं हुआ.''

राजनाथ सिंह ने जनता को आगाह करते हुए कहा 'सभी की जिम्मेदारी है कि देश का माहौल खराब न हो. आपको मतदान से सरकार नहीं बनानी है बल्कि प्रदेश की तकदीर लिखनी है.' रक्षा मंत्री ने उत्तर प्रदेश की बीजेपी सरकार की कानून व्यवस्था की सराहना करते हुए कहा कि जब कानून व्यवस्था अच्छी होती है तो विकास भी तेजी से होता है. उन्होंने कहा कि आज यूपी अगर विकास की धुरी बना हुआ है तो उसके पीछे बेहतर कानून व्यवस्था है. राजनाथ सिंह ने साफ किया कि अब गुंडों, माफियाओं को संरक्षण नहीं मिलता बल्कि उनकी अवैध संपत्तियों पर बुलडोजर चलता है.

यूपी में बीजेपी झोंक रही पूरी ताकत, CM योगी से लेकर राजनाथ सिंह का ये है आज का कार्यक्रम

उन्होंने कहा, 'चाहे बाकी किसी भी दल की सरकारें रहीं हों. सभी पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं. बीजेपी सरकार पर कोई भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगा. काफी हद तक भ्रष्टाचार रोकने में सफलता मिली है. कांग्रेस के जमाने में तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने स्वीकार किया था कि सरकार द्वारा विकास कार्यों के लिए 100 पैसे भेजे जाते थे तो 16 पैसे ही लोगों तक ही पहुंचते थे. मोदी और योगी सरकार ने इसे समाप्त किया है.' उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने दावा किया 'बीजेपी इंसान और इंसानियत की राजनीति करती है. वह जनता को गुमराह कर वोट नहीं लेना चाहती. हम मजहब के आधार पर राजनीति नहीं करेंगे. राजनीति सरकार बनाने के लिए नहीं बल्कि देश बनाने के लिए की जाती है. सपा हो या अन्य दल, वे समाज को बांट कर राजनीति करना चाहते हैं. यह हमे मंजूर नहीं है.

गणतंत्र दिवस झांकी विवाद: राजनाथ सिंह ने सीएम ममता को बंगाल की झांकी न होने की वजह बताई

राजनाथ में अयोध्या और काशी का जिक्र करते हुए कहा, 'बीजेपी राम मंदिर का निर्माण करा रही है और काशी विश्वनाथ मंदिर अब भव्य रूप में खड़ा है, हम देश की विरासत को भी सुरक्षित रखेंगे और विकास भी करेंगे. हम अपने पूर्वजों के आदर्शों से समझौता नहीं कर सकते.'

देस की बात : अखिलेश यादव और योगी ने पूरी ताकत झोंक दी, 10 फरवरी को पहले चरण का मतदान

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com