नीतीश के एक पुलिस अधिकारी अपने ट्वीट पर क्यों ट्रोल हो रहे हैं?

दिल्ली के जहांगीरपुरी में हुई हिंसा पर आईजी रैंक के अधिकारी विकास वैभव ने शनिवार की शाम को एक ट्वीट किया था, जिस पर उन्हें ट्रोल किया जा रहा है.

नीतीश के एक पुलिस अधिकारी अपने ट्वीट पर क्यों ट्रोल हो रहे हैं?

बिहार के CM नीतीश कुमार ने कहा है कि साम्प्रदायिक हिंसा के मद्देनजर पूरे राज्य में चौकसी बरती जा रही है.

पटना:

बिहार के मुख्य मंत्री नीतीश कुमार (Bihar CM Nitish Kumar) अपने वर्तमान कार्यकाल में एक कमजोर प्रशासक साबित हो रहे हैं. उनकी बातों का मंत्रिमंडल में उनके सहयोगी तो खंडन कर ही देते थे और अब तो उनके मातहत अधिकारी भी अपनी मनमर्ज़ी ट्वीट के कारण चर्चा में रहते हैं. 

ऐसे एक प्रकरण में आईजी रैंक के अधिकारी विकास वैभव ने शनिवार शाम को एक ट्वीट दिल्ली के जहांगीरपुरी में हुई हिंसक घटना के सम्बंध में किया. उन्होंने लिखा, "दिल्ली के जहाँगीरपुरी में हनुमान जयंती शोभायात्रा में उपद्रव से मन द्रवित है. स्वतंत्र/धर्म-निरपेक्ष भारत में ऐसी घटना दुखद है. इतिहास फिरोज शाह तुगलक के समय का स्मरण कराता है जब पूजा आयोजित करने पर भी खुले दरबार में जिंदा जला दिया जाता था. सर्व धर्म समभाव का सुदृढ़ीकरण आवश्यक है."

इसके बाद विकास वैभव, जो आजकल राष्ट्र निर्माण के अपने अभियान के सम्बंध में युवा संवाद के सिलसिले में राज्य का दौरा कर रहे हैं, को लोगों ने अलग-अलग ट्विटर हैंडल से जवाब देना शुरू कर दिया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हालाँकि मुख्य मंत्री नीतीश कुमार, जो रामनवमी के दिन मुज़फ़्फ़रपुर ज़िले में एक मस्जिद में भगवा झंडा फहराये जाने के बाद खुद आलोचना झेल रहे हैं, से जब दिल्ली में हुई घटना के बारे में रविवार को जनता दल यूनाइटेड दफ़्तर में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि पूरे राज्य में काफ़ी चौकसी बरती जा रही हैं.