गुजरात दंगों में PM नरेंद्र मोदी को क्लीन चिट रहेगी बरकरार, जाकिया जाफरी की याचिका हाईकोर्ट ने की खारिज

याचिका में 2002 में गोधरा कांड के बाद हुए दंगों के संबंध में तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य को विशेष जांच दल द्वारा दी गई क्लीन चिट को बरकरार रखने के निचली अदालत के फैसले को चुनौती दी गई थी

गुजरात दंगों में PM नरेंद्र मोदी को क्लीन चिट रहेगी बरकरार, जाकिया जाफरी की याचिका हाईकोर्ट ने की खारिज

गुजरात दंगों के मामले में पीएम मोदी को क्लीन चिट रहेगी बरकरार

खास बातें

  • साल 2002 में हुए दंगों के दौरान मुख्यमंत्री थे नरेंद्र मोदी
  • मामले में मोदी और अन्य को विशेष जांच दल ने क्लीन चिट दी
  • जाकिया जाफरी की याचिका हाईकोर्ट ने की खारिज
अहमदाबाद:

गुजरात में गोधरा कांड के बाद हुए दंगों को लेकर तत्कालीन सीएम नरेंद्र मोदी को क्लीन चिट बरकरार रहेगी. गुजरात हाईकोर्ट ने साफ किया है कि गुजरात दंगों की दोबारा जांच नहीं होगी. जाकिया जाफरी की बड़ी साजिश वाली बात से भी हाईकोर्ट ने इनकार किया है. हालांकि वह आगे अपील कर सकती हैं. याचिका में 2002 में गोधरा कांड के बाद हुए दंगों के संबंध में तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य को विशेष जांच दल द्वारा दी गई क्लीन चिट को बरकरार रखने के निचली अदालत के फैसले को चुनौती दी गई थी. न्यायमूर्ति सोनिया गोकानी के सामने इस याचिका पर सुनवाई इस साल 3 जुलाई को पूरी हुई थी.

2002 का गुजरात दंगा : नरेंद्र मोदी पर लगे थे ये आरोप​

दिवंगत पूर्व सांसद अहसान जाफरी की पत्नी जकिया और सामाजिक कार्यकर्ता तीस्ता सीतलवाड़ के एनजीओ ‘सिटीजन फार जस्टिस एंड पीस’ ने दंगों के पीछे ‘‘बड़ी आपराधिक साजिश’’ के आरोपों के संबंध में पीएम मोदी और अन्य को एसआईटी द्वारा दी गई क्लीन चिट को बरकरार रखने के मजिस्ट्रेट के आदेश के खिलाफ आपराधिक पुनर्विचार याचिका दायर की थी.

माया कोडनानी के बचाव में अमित शाह : क्या-क्या पूछा गया अदालत में, क्या-क्या दिए जवाब...

VIDEO : गुलबर्ग सोसाइटी में मारे गए थे 69 लोग

याचिका में मांग की गई थी कि मोदी और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों एवं नौकरशाहों सहित 59 अन्य को साजिश में कथित रूप से शामिल होने के लिए आरोपी बनाया जाए. इसमें इस मामले की नए सिरे से जांच के लिए उच्च न्यायालय के निर्देश की भी मांग की गई थी. (इनपुट्स भाषा से भी)
 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
अन्य खबरें