बंगाल चुनाव नतीजे: पीएम मोदी के बधाई के संदेश का ममता बनर्जी ने दिया जवाब...

बंगाल चुनाव में ममता के नेतृत्‍व में उनकी पार्टी ने सभी अनुमानों को झुठलाते हुए 292 में से 213 सीटों पर जीत हासिल की. बीजेपी के खाते में 77 सीटें ही आईं.

बंगाल चुनाव नतीजे: पीएम मोदी के बधाई के संदेश का ममता बनर्जी ने दिया जवाब...

पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के नेतृत्‍व में टीएमसी ने जोरदार जीत हासिल की है (फाइल फोटो)

खास बातें

  • कहा, केंद्र के निरंतर सहयोग की उम्‍मीद करती हूं
  • हम मिलकर कोरोना सहित सभी चुनौतियों से लड़ सकते हैं
  • केंद्र-राज्‍यों के संबंध में नए मानदंड स्‍थापित कर सकते हैं
नई दिल्ली:

West Bengal Assembly Election results: पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव में बीजेपी की चुनौती को पूरी तरह से ध्‍वस्‍त करते हुए ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के नेतृत्‍व में तृणमूल कांग्रेस ने फिर सरकार बनाई है. ममता ने बुधवार को राज्‍य के मुख्‍यमंत्री के रूप में शपथ ली. वे लगातार तीसरी बार राज्‍य की सीएम बनी हैं. पश्चिम बंगाल के चुनाव में सत्‍तारूढ़ टीएमसी और बीजेपी के बीच कड़ा मुकाबला बताया जा रहा था लेकिन ममता के नेतृत्‍व में उनकी पार्टी ने सभी अनुमानों को झुठलाते हुए 292 में से 213 सीटों पर जीत हासिल की. बीजेपी के खाते में 77 सीटें ही आईं.

बंगाल हिंसा : CM पद की शपथ के बाद 'छोटी बहन ममता बनर्जी' को राज्यपाल ने दिया सीधा-सीधा संदेश

चुनावों में टीएमसी की जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने ममता दीदी को बधाई देते हुए केंद्र के पूरे सहयोग का आश्‍वासन दिया था. पीएम के ट्वीट के जवाब में ममता ने भी ट्वीट किया है और लिखा है, 'धन्‍यवाद नरेंद्र मोदीजी. पश्चिम बंगाल के हित को ध्‍यान में रखते हुए मैं केंद्र सरकार के निरंतर समर्थन की उम्‍मीद करती हूं. मैं अपना पूरा सहयोग देते हुए उम्‍मीद करती हूं कि मिलकर हम कोरोना की महामारी और अन्‍य चुनौतियों के खिलाफ लड़ सकते हैं और केंद्र-राज्‍यों के संबंध में नए मानदंड स्‍थापित कर सकते हैं.'

असम-तमिलनाडु विधानसभा में घटी महिलाओं की ताकत पर केरल में बढ़ी, बंगाल में भी नहीं बदली सूरत


बंगाल चुनावों में टीएमसी की जीत के बाद रविवार को पीएम मोदी ने ट्वीट करके ममता बनर्जी को जीत पर बधाई दी थी. उन्‍होंने अपने ट्वीट में लिखा था, 'पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस की जीत के लिए ममता दीदी को बधाई. केंद्र सरकार लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए और COVID-19 महामारी को दूर करने के लिए पश्चिम बंगाल सरकार को हरसंभव समर्थन देना जारी रखेगी.'' बंगाल चुनाव में वैसे तो टीएसमसी ने जबर्दस्‍त जीत हासिल की है लेकिन इस दौरान ममता को अपनी नंदीग्राम सीट पर हार का सामना करना पड़ा. ममता को एक समय उनके महत्‍वपूर्ण सहयोगी रहे और अब बीजेपी में शामिल हो चुके शुभेंदु अधिकारी ने पराजित किया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बंगाल : ममता बनर्जी ने तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली