बंगाल हिंसा : CM पद की शपथ के बाद 'छोटी बहन ममता बनर्जी' को राज्यपाल ने दिया सीधा-सीधा संदेश

रविवार को बंगाल में चुनावी नतीजों के ऐलान के बाद हिंसा की कई खबरें सामने आई हैं. इसको लेकर भाजपा और टीएमसी ने एक दूसरे पर आरोप लगाए हैं.

बंगाल हिंसा : CM पद की शपथ के बाद 'छोटी बहन ममता बनर्जी' को राज्यपाल ने दिया सीधा-सीधा संदेश

ममता बनर्जी ने लगातार तीसरी बार मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली.

कोलकाता:

बंगाल विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत के बाद टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने लगातार तीसरी बार मुख्यमंत्री के तौर पर बुधवार को शपथ ली. इस दौरान बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ (Governor Jagdeep Dhankhar) ने उन्हें चुनावी नतीजों के बाद हुई हिंसा को लेकर सीधा संदेश दिया है. राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कहा, 'उम्मीद है कि मुख्यमंत्री कानून-व्यवस्था बहाल करने के लिए तत्काल कदम उठाएंगी. मुझे यह भी उम्मीद है कि मेरी छोटी बहन मुख्यमंत्री मौमौजूदा हालात पर बेहतर तरीके से कार्रवाई करेंगी. आपको पक्षपातपूर्ण हितों से ऊपर उठना होगा. मुझे यकीन है कि आप एक नया शासन पैटर्न लिखेंगी.'

बता दें, रविवार को बंगाल में चुनावी नतीजों के ऐलान के बाद हिंसा की कई खबरें सामने आई हैं. इसको लेकर भाजपा और टीएमसी ने एक दूसरे पर आरोप लगाए हैं. 

ममता बनर्जी ने पद संभालने के बाद कहा कि उनकी पहली प्राथमिकता कोविड-19 स्थिति से निपटना होगी, और दूसरी प्राथमिकता कानून-व्यवस्था को संभालने के लिए नए अधिकारियों की नियुक्ति होगी. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शपथ लेने के तुरंद बाद सभी राजनीतिक दलों से शांति सुनिश्चित करने की अपील की

पश्चिम बंगाल : ममता बनर्जी ने तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली

राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप के बीच राजभवन में आयोजित साधारण समारोह में उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. बनर्जी ने बांग्ला भाषा में शपथ ली. पार्थ चटर्जी और सुब्रत मुखर्जी जैसे टीएमसी नेताओं के अलावा, टीएमसी की जीत में महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर और बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी इस समारोह में मौजूद थे.

बंगाल हिंसा पर आया ओवैसी का बयान, बोले- लोगों की जान बचाना सरकार का पहला कर्तव्य

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

प.बंगाल : ममता बनर्जी ने तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली