Coronavirus Update: पश्चिम बंगाल में कोरोना का तांडव, कई जगह फिर से लगी लॉकडाउन जैसी पाबंदियां

राज्य में दुर्गा पूजा के बाद कोविड के मामले तेजी से बढ़े हैं. पश्चिम बंगाल में 129 कंटेनमेंट जोन हैं. इनमें से सबसे अधिक 43 नॉर्थ 24 परगना जिले में हैं.

Coronavirus Update: पश्चिम बंगाल में कोरोना का तांडव, कई जगह फिर से लगी लॉकडाउन जैसी पाबंदियां

कोलकाता:

एक बार फिर से कोरोना संक्रमण (Coronavirus) पश्चिम बंगाल में तेजी से बढ़ने लगा है. संक्रमण पर रोक लगाने के लिए कोलकाता के बरूईपुर में 24 छोटे-छोटे कंटेनमेंट जोन बनाये गये हैं. प्रशासन ने कड़े कदम उठाते हुए सोनारपुर-राजपुर नगर पालिका, बरूईपुर नगरपालिका और जॉयनगर द्वितीय प्रखंड के बाजारों को गुरूवार से तीन दिनों के लिए बंद कर दिया है. बरूईपुर उपसंभाग के एक अधिकारी ने बताया कि भीड़ को नियंत्रित करने के लिए कड़े कदम उठाये जा रहे हैं. मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया गया है. नरेंद्रपुर, सोनारपुर, बरूईपुर और बकुलतला में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर ज्यादा सख्ती बरती जा रही है. तीन दिनों के लिए बंदी की गयी है. केवल दवा, दूध, राशन और इलेक्ट्रॉनिक का सामान बेचने वाली दुकानें ही खुली रहेंगी.  

दिल्‍ली में लगातार पांचवें दिन कोरोना से कोई मौत नहीं, पिछले 24 घंटे में 38 नए मामले

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में 129 कंटेनमेंट जोन हैं. इनमें से सबसे अधिक 43 नॉर्थ 24 परगना जिले में हैं. राज्य में दुर्गा पूजा के बाद कोविड के मामले तेजी से बढ़े हैं. केंद्र सरकार ने पश्चिम बंगाल सरकार से  कोरोना से हो रही मौतों की तत्काल समीक्षा करने को कहा है.  

30 दिनों में राज्य में कोरोना के 20,936 नये कोरोना के केस  
केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने पश्चिम बंगाल के स्वास्थ्य सचिव को इस संबंध नें 22 अक्टूबर को पत्र भी लिखा था. इसके अनुसार 30 दिनों में राज्य में कोरोना के 20,936 नये मरीज सामने आये हैं. साथ ही 343 लोगों की मौत हुई है. वहीं कोलकाता में पिछले एक सप्ताह में संक्रमण दर में 27 फीसदी की वृद्धि हुई है. राज्य में मंगलवार को संक्रमण के 806 नए मामले सामने आने के बाद मरीजों की संख्या बढ़ कर 15,88,066 हो गई. वहीं 15 और मरीजों की मौत के बाद कोरोना वायरस के संक्रमण से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़ कर 19,081 हो गई. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिमाग पर भी हो रहा कोरोना का असर, ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी की रिपोर्ट



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)