बंगाल उपचुनाव : आसनसोल लोकसभा सीट पर दोपहर 3 बजे तक 54% वोटिंग, शत्रुघ्न सिन्हा हैं यहां TMC प्रत्‍याशी

एक अधिकारी ने बताया कि पश्चिम बर्दमान जिले की आसनसोल लोकसभा सीट पर दोपहर तीन बजे तक 54.40% वोट पड़े हैं जबकि बालीगंज सीट पर 34.60% मतदान हुआ.

बंगाल उपचुनाव : आसनसोल लोकसभा सीट पर दोपहर 3 बजे तक 54% वोटिंग, शत्रुघ्न सिन्हा हैं यहां TMC प्रत्‍याशी

बंगाल में आसनसोल लोकसभा सीट पर और बालीगंज विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए वोटिंग हो रही है

कोलकाता:

West Bengal Bypoll: हिंसा की मामूली घटनाओं को छोड़कर पश्चिम बंगाल में आसनसोल लोकसभा सीट पर और बालीगंज विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए मंगलवार को मतदान शांतिपूर्ण रहा और दोपहर तीन बजे तक 44 प्रतिशत से ज़्यादा मतदान हुआ. एक अधिकारी ने बताया कि पश्चिम बर्दमान जिले की आसनसोल लोकसभा सीट पर दोपहर तीन बजे तक 54.40% वोट पड़े हैं जबकि बालीगंज सीट पर 34.60% मतदान हुआ.आसनसोल लोकसभा सीट से BJP उम्मीदवार अग्निमित्रा पॉल की गाड़ी पर मंगलवार सुबह कथित तौर पर पथराव किया गया, जिससे कुछ इलाके में तनाव उत्पन्न हो गया.

पथराव तब किया गया जब उम्मीदवार के निजी सुरक्षा कर्मियों ने तृणमूल कांग्रेस (TMC) के कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज किया जो पॉल की गाड़ी का घेराव कर रहे थे. उनका आरोप है कि पॉल अपने सुरक्षा कर्मियों के साथ मतदान बूथ में घुसने की कोशिश कर रही थी. टीवी पर प्रसारित दृश्यों से भी प्रतीत हो रहा है कि वह अपने सुरक्षा कर्मियों के साथ बूथ में घुसने की कोशिश रही हैं. पॉल ने आरोप लगाया, ‘‘ बाराबनी में मेरे ‘पोलिंग एजेंट' को एक मतदान केंद्र में दाखिल नहीं होने दिया गया. मेरी गाड़ी पर हमला किया गया और पुलिस मूकदर्शक बनी रही. क्या TMC को लगता है कि वे मुझे मारने की साजिश रचकर शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha)की जीत सुनिश्चित कर सकते हैं? बीजेपी फिर आसनसोल में जीतेगी.”उनके सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें वहां से निकालने की कोशिश की तो टीएमसी कार्यकर्ताओं ने भाजपा के खिलाफ नारेबाजी की. जिसके बाद सुरक्षा बलों और कार्यकर्ताओं के बीच कथित रूप से हाथापाई हो गई.वहीं, तृणमूल कांग्रेस ने आरोप लगाया कि पॉल और उनके सुरक्षाकर्मियों ने इलाके में अशांति फैलाने की कोशिश की.

टीएमसी नेता वी शिवदासन नेता ने कहा, ‘‘एक उम्मीदवार 20 गाड़ियों के काफिले के साथ कैसे निकल सकता है? वह और उनके सुरक्षा कर्मी इलाके में तनाव पैदा करने की कोशिश कर रहे थे.''टीएमसी ने आसनसोल से जाने माने अभिनेता एवं राजनीतिक नेता शत्रुघन सिन्हा को मैदान में उतारा है. आसनसोल में हिंदी भाषी लोगों की तादाद अच्छी खासी है. वहीं भाजपा ने पॉल को टिकट दिया है जो आसनसोल दक्षिण से विधायक हैं.सिन्हा ने कहा, “मैं किसी का नाम नहीं लेना चाहता, पर लगता है कि हार से आशंकित किसी ने अपना आपा खो दिया है.”

निर्वाचन आयोग ने कहा कि उसे मामले से संबंधित शिकायत मिली है. एक अधिकारी ने कहा, ‘‘ हम इस पर गौर करेंगे.''पांडवेश्वर में, भाजपा ने आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ टीएमसी ने उसके बूथ एजेंट को बूथ के अंदर नहीं जाने दिया, सत्तारूढ़ दल ने आरोप को निराधार बताया.आसनसोल से सांसद बाबुल सुप्रियो ने भाजपा को छोड़ टीएमसी में जाने के बाद पद से इस्तीफा दे दिया था जिस वजह से इस सीट पर उपचुनाव कराया जा रहा है. वहीं बालीगंज से विधायक एवं मंत्री सुब्रत मुखर्जी का पिछले साल निधन हो गया था जिस वजह से यह सीट रिक्त हो गई थी.बालीगंज में तृणमूल ने सुप्रियो, भाजपा ने केया घोष और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने सायरा शाह हलीम को मैदान में उतारा है. कांग्रेस ने भी दोनों सीट पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं.प्रसिद्ध गायक सुप्रियो ने कई बूथ का दौरा किया और गीत गाए. टीएमसी ने आरोप लगाया कि सुप्रियो को केंद्रीय बलों ने इलाके के एक बूथ में प्रवेश करने से रोक दिया.हालांकि, घोष ने आरोप लगाया कि टीएमसी वास्तविक मतदाताओं को वोट डालने से रोकने की कोशिश कर रही है. इस आरोप का सत्ताधारी दल ने खंडन किया है.मंगलवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच उपचुनाव के लिए मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ था.

- ये भी पढ़ें -

* अबू सलेम की उम्रैकद की सजा के खिलाफ याचिका पर हलफनामा न देने से SC नाराज
* वाराणसी एमएलसी सीट पर 24 सालों से है बाहुबली बृजेश सिंह के परिवार का कब्जा
* "Superb": विदेश मंत्री की रूस से तेल खरीद पर तीखी टिप्पणी की विपक्षी सांसद ने की तारीफ

चोरों के निशाने पर महंगी सब्जियां, शाहजहांपुर में सब्‍जी मंडी के गोदाम से चोरी हुआ नींबू

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)