'आपने तो सोनार भारत नष्ट कर दिया, सोनार बांग्ला क्या बनाओगे?' BJP पर ममता बनर्जी का कटाक्ष

उन्होंने कहा, ‘‘कोई दूसरी पार्टी हमारा स्थान नहीं ले सकती है क्योंकि टीएमसी ने दुनिया की सबसे जनहितैषी सरकार दी है.’’ उन्होंने दावा किया कि भाजपा ने ‘सोनार भारत’ को खत्म कर दिया है और अब ‘सोनार बांग्ला’ की बात करती है.

'आपने तो सोनार भारत नष्ट कर दिया, सोनार बांग्ला क्या बनाओगे?' BJP पर ममता बनर्जी का कटाक्ष

ममता बनर्जी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस का कोई विकल्प नहीं है और राज्य में कोई दूसरी पार्टी इसका स्थान नहीं ले सकती है.

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने केंद्र की सत्ताधारी पार्टी बीजेपी (BJP) पर हमला बोला है और कहा है कि बीजेपी सोनार भारत (सुनहरे भारत- Golden India) को नष्ट कर करने के बाद सोनार बांग्ला की बात कर रही है. उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) का कोई विकल्प नहीं है और राज्य में कोई दूसरी पार्टी इसका स्थान नहीं ले सकती है. बीजेपी जो सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस के लिए सबसे बड़ी चुनौती बनकर उभरी है, लगातार राज्य में कानून-व्यवस्था के नाम पर ममता बनर्जी सरकार को निशाना बना रही है.

गुरुवार को कोलकाता में टीएमसी के अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति नेताओं की बैठक में ममता बनर्जी ने कहा कि पार्टी ‘‘और बेहतरी'' के लिए काम करेगी. उन्होंने कहा, ‘‘कोई दूसरी पार्टी हमारा स्थान नहीं ले सकती है क्योंकि टीएमसी ने दुनिया की सबसे जनहितैषी सरकार दी है.'' उन्होंने दावा किया कि भाजपा ने ‘सोनार भारत' को खत्म कर दिया है और अब ‘सोनार बांग्ला' की बात करती है. उन्होंने कहा कि भगवा दल सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर दुष्प्रचार में संलिप्त है.

Viral Video: ममता बनर्जी ने सामूहिक विवाह समारोह में किया जमकर डांस, खूब देखा जा रहा वीडियो


मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘चक्रवात अम्फान से प्रभावित लोगों की सहायता के लिए हमने हरसंभव प्रयास किया लेकिन एक-दो खामियों के लिए हमें आलोचनाओं का सामना करना पड़ा.''बनर्जी ने बीजेपी पर आरोप लगाया कि उसने देश ‘‘बेच दिया'' है और उसे पश्चिम बंगाल पर नजर डालने से पहले आईना देखना चाहिए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


एक और TMC विधायक ने छोड़ा ममता बनर्जी का साथ, पार्टी बोली- वैसे भी उन्हें टिकट नहीं दे रहे थे
 
उन्होंने मांग की कि केंद्र सरकार को संशोधित नागरिकता कानून वापस ले लेना चाहिए और दावा किया कि इसका अस्तित्व देश के नागरिकों के लिए ‘‘खतरा'' बना रहेगा. बता दें कि राज्य में अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने राज्य की 42 सीटों में से 18 पर जीत दर्ज की थी. अब विधान सभा के लिए अमित शाह ने 200 प्लस सीट जीतने का लक्ष्य रखा है. (भाषा इनपुट्स के साथ)