बंगाल में भारी जीत की ओर बढ़ती ममता बनर्जी को महबूबा मुफ्ती ने दी बधाई, कहा- 'विघटनकारी ताकतें खारिज'

पश्चिम बंगाल के हाई वोल्टेज चुनाव के नतीजे सामने आ रहे हैं, जिसमें बीजेपी 100 के आंकड़ों के नीचे दिखाई दे रही है. देश की अलग-अलग पार्टियों की ओर से तृणमूल को बधाई देने का सिलसिला शुरू हो गया है.

बंगाल में भारी जीत की ओर बढ़ती ममता बनर्जी को महबूबा मुफ्ती ने दी बधाई, कहा- 'विघटनकारी ताकतें खारिज'

चुनावी रुझानों में ममता बनर्जी की जीत पर महबूबा मुफ्ती ने दी बधाई. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

रविवार को देश के चार राज्यों और एक केंद्रशासित प्रदेश में विधानसभा चुनावों के नतीजे आ रहे हैं. मतगणना जारी है. इन सभी राज्यों में सबसे ज्यादा नजरें जिस राज्य पर टिकी रही हैं, वो है पश्चिम बंगाल. शुरुआती रुझानों में सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस बहुमत के साथ वापसी कर रही है. भारतीय जनता पार्टी ने इन चुनावों में खूब जोर लगाया था, लेकिन ममता बनर्जी ने टीएमसी का मोर्चा अकेले संभाले रखा. हाई वोल्टेज चुनाव के नतीजे सामने आ रहे हैं, जिसमें बीजेपी 100 के आंकड़ों के नीचे दिखाई दे रही है. देश की अलग-अलग पार्टियों की ओर से तृणमूल को बधाई देने का सिलसिला शुरू हो गया है.

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी की मुखिया महबूबा मुफ्ती ने शुरुआती रुझानों में टीएमसी की जीत को देखते हुए ट्वीट कर ममता बनर्जी को बधाई दी. उन्होंने ट्वीट में लिखा, 'ममता बनर्जी, तृणमूल कांग्रेस और डेरेक ओ'ब्रायन को उनकी जबरदस्त जीत पर बधाई. पश्चिम बंगाल के लोगों ने विघटनकारी और विभाजनकारी ताकतों को खारिज कर दिया, इसके लिए उनकी बहुत सराहना करती हूं.'


बता दें कि महबूबा के अलावा जम्मू-कश्मीर के दूसरे पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कान्फ्रेंस पार्टी के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने भी ट्वीट कर ममता बनर्जी को बधाई दी है. उन्होंने लिखा कि 'ममता दीदी और तृणमूल कांग्रेस को पश्चिम बंगाल में उनकी जीत के लिए दिल से बधाई. बीजेपी और आंशिक रूप से पक्षपातपूर्ण चुनाव आयोग ने कई बाधाएं खड़ी कीं, लेकिन आप जीत गई. अगले पांच सालों के लिए शुभकामनाएं.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बता दें कि दोपहर तीन बजे तक की मतगणना में जो रुझान आए हैं, उनके मुताबिक, कुल 294 सीटों में से 292 के रुझान आ गए हैं. इनमें से 106 सीटें टीएमसी के पास जाती दिख रही हैं. वहीं बीजेपी 83 सीटें लेती हुई दिख रही है. वहीं लेफ्ट के पास और अन्य के पास 2 सीटें जाती हुई दिख रही हैं. बहुमत का आंकड़ा 148 है.