Election Results 2021: पश्चिम बंगाल में TMC की जबरदस्त वापसी, PM मोदी ने ममता बनर्जी को दी बधाई

LIVE Election Results Updates: चार राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश के विधानसभा चुनाव के नतीजे आज घोषित किए जा रहे हैं. रुझानों/नतीजों के मुताबिक, पश्चिम बंगाल में TMC सत्ता में वापसी कर रही है.

Election Results 2021: पश्चिम बंगाल में TMC की जबरदस्त वापसी, PM मोदी ने ममता बनर्जी को दी बधाई

Election Results Updates: बंगाल में TMC की वापसी तय हो गई है. (फाइल फोटो)

LIVE Election Results Updates: चार राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश के नतीजे आज घोषित किए जा रहे हैं. रुझानों की बात करें तो पश्चिम बंगाल में टीएमसी ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है. टीएमसी 210 के पार तो बीजेपी 80 पर भी नहीं पहुंच पाई है. वहीं तमिलनाडु में डीएमके और असम में बीजेपी ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है. रुझानों में केरल में एलडीएफ सरकार बन रही है, वहीं पुदुच्चेरी में 14 सीटों पर एनआरसी आगे है. बता दें कि बंगाल में 8 चरणों में तो असम में तीन चरणों में वोट डाले गए थे. 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को बधाई देने का सिलसिला भी शुरू हो चुका है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट करके ममता को बधाई दी. वहीं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, शिवसेना नेता संजय राउत, जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती, RJD नेता तेजस्वी यादव और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी उन्हें शुभकामनाएं दीं.

बता दें कि मतगणना कोरोना नियमों का पालन करते हुए हो रही है. निर्वाचन आयोग ने देश में कोरोनावायरस महामारी के गंभीर संकट के मद्देनजर चुनावों के नतीजों के आने के बाद विजय जुलूस निकालने पर प्रतिबंध लगाया है. दरअसल, देशभर में कोरोना के नए मामलों और मौतों का आंकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है.

वहीं दूसरी ओर आज दो लोकसभा सीटों व 14 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के परिणाम भी घोषित किए जा रहे हैं. कर्नाटक की बेलगाम और आंध्र प्रदेश की तिरुपति लोकसभा सीट पर उपचुनाव हुए थे. जिन 14 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हुए थे वे हैं- राजस्थान की सहारा, सुजानगढ़, राजसमंद विधानसभा, कर्नाटक की बसवकल्याण, मस्की विधानसभा, गुजरात की मोरवा हदफ विधानसभा सीट, झारखंड की मधुपुर विधानसभा सीट, मध्य प्रदेश की दमोह विधानसभा सीट, महाराष्ट्र की पंढरपुर विधानसभा सीट, मिजोरम की सरछिप विधानसभा सीट, नगालैंड की नोकसेन विधानसभा सीट, ओडिशा की पिपिली विधानसभा सीट, तेलंगाना की नागार्जुन सागर विधानसभा सीट और उत्तराखंड की सल्ट विधानसभा सीट.

LIVE Election Results Updates: 

May 02, 2021 23:57 (IST)
Assembly Election Results LIVE Updates: बंगाल में 2019 के मुकाबले भाजपा का मत प्रतिशत घटा

न्यूज एजेंसी भाषा के अनुसार, चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक, पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों में भाजपा के मत प्रतिशत में दो प्रतिशत से कम की गिरावट हुई, जबकि तृणमूल कांग्रेस का आंकड़ा करीब पांच प्रतिशत बढ़ा. भाजपा ने 2019 के लोकसभा चुनाव में 40.7 प्रतिशत वोट हासिल किए थे और राज्य की 42 लोकसभा सीटों में से 18 पर जीत हासिल की थी. दूसरी ओर सत्ताधारी टीएमसी को 43.3 प्रतिशत वोट मिले थे.
May 02, 2021 23:19 (IST)
Assembly Election Results LIVE Updates: पुडुचेरी में NDA सरकार बनाने के लिए तैयार

न्यूज एजेंसी भाषा के अनुसार, पुडुचेरी की 30 विधानसभा सीटों में से 22 सीटों के नतीजों में AINRC की अगुवाई में NDA 13 सीटें जीतकर और दो पर बढ़त बनाकर सरकार बनाने के लिए तैयार है. कांग्रेस की अगुवाई वाले गठबंधन को पांच सीटों पर जीत मिली है और चार सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवारों के हाथ बाजी लगी है, जबकि मतगणना अभी जारी है. चुनाव आयोग के अनुसार एआईएनआरसी ने 10, भाजपा ने तीन, द्रमुक ने तीन, कांग्रेस ने दो और निर्दलीय ने चार सीटें हासिल कीं.
May 02, 2021 22:52 (IST)
Election News: एम के स्टालिन के बेटे उदयनिधि चुनाव जीते

न्यूज एजेंसी भाषा के अनुसार, द्रमुक की युवा शाखा के सचिव और पार्टी प्रमुख एम के स्टालिन के बेटे उदयनिधि ने चेपौक-तिरुवल्लिकेनी सीट पर 69,355 वोटों के अंतर से अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी पीएमके के ए वीए कस्साली को हराया.
May 02, 2021 22:26 (IST)
Election Results News: रिपुन बोरा ने चुनावी हार के बाद इस्तीफा दिया

न्यूज एजेंसी भाषा के अनुसार, कांग्रेस की असम इकाई के अध्यक्ष रिपुन बोरा ने चुनावी हार के बाद इस्तीफा दे दिया है. बोरा ने पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी को पत्र भेजा है.
May 02, 2021 22:00 (IST)
Assembly Results LIVE Updates: पश्चिम बंगाल चुनाव का परिणाम लोकतंत्र की जीत : शिवसेना

न्यूज एजेंसी भाषा के अनुसार, पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में प्रतिद्वंद्वी भाजपा के साथ कड़े मुकाबले के बाद तृणमूल कांग्रेस के पास ही सत्ता बरकरार रहने के आसार नजर आने के उपरांत शिवसेना ने रविवार को कहा कि ममता बनर्जी की उनके अपने राज्य में जीत भारत में 'लोकतंत्र की जीत' है और यह परिणाम राष्ट्रीय राजनीति को एक नई दिशा देगा. पार्टी सांसद संजय राउत ने बनर्जी को 'बंगाल की बाघिन' बताते हुए उनकी प्रशंसा की.
May 02, 2021 21:34 (IST)
Assembly Election Results LIVE Updates: निर्वाचन आयोग के निर्देश के कारण असम भाजपा जीत का जश्न नहीं मनाएगी

न्यूज एजेंसी भाषा के अनुसार, असम में विधानसभा चुनाव के परिणाम के रूझानों के मुताबिक, जीत की ओर बढ़ रही भाजपा ने निर्वाचन आयोग के निर्देश के मद्देनजर जश्न नहीं मनाने का फैसला किया है. कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी को देखते हुए निर्वाचन आयोग ने मतगणना प्रक्रिया के दौरान या मतगणना के बाद विजय जुलूस नहीं निकालने का निर्देश जारी किया है.
May 02, 2021 21:07 (IST)
Election LIVE News: द्रमुक प्रमुख स्टालिन ने पी. विजयन और ममता बनर्जी को बधाई दी

न्यूज एजेंसी भाषा के अनुसार, द्रमुक प्रमुख एमके स्टालिन ने रविवार को केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को अपने-अपने राज्यों के विधानसभा चुनाव में माकपा और तृणमूल कांग्रेस को जीत दिलाने के लिए बधाई दी. स्टालिन ने ट्वीट में विजयन के 'निर्णायक नेतृत्व' की प्रशंसा की. स्टालिन जिनकी पार्टी तमिलनाडु विधानसभा चुनाव में बढ़त बनाए हुए ने भरोसा जताया कि ममता बनर्जी अपने राज्य को विकास एवं समृद्धि के रास्ते पर ले जाने में नेतृत्व करेंगी.
May 02, 2021 20:41 (IST)
Election News: उत्तराखंड की सल्ट विधानसभा सीट पर भाजपा का कब्जा बरकरार

न्यूज एजेंसी भाषा के अनुसार, उत्तराखंड की सल्ट विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी महेश जीना ने जीत दर्ज कर सीट पर सत्ताधारी पार्टी का कब्जा बरकरार रखा. तीरथ सिंह रावत के मुख्यमंत्री बनने के बाद प्रदेश में यह पहला चुनाव था. अल्मोड़ा जिले की सल्ट विधानसभा सीट पर जीना ने अपनी निकटतम प्रतिद्धंदी कांग्रेस की गंगा पंचोली को 4,697 मतों से हराया. अल्मोड़ा जिले के अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार, जीना को कुल 21,874 मत मिले जबकि गंगा के पक्ष में 17,177 मत पड़े.
May 02, 2021 20:23 (IST)
Assembly Election Results LIVE Updates: चुनाव हार गए मेट्रो मैन ई. श्रीधरन

न्यूज एजेंसी ANI ने चुनाव आयोग के हवाले से बताया है कि केरल के पलक्कड़ विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी प्रत्याशी ई. श्रीधरन, जो मेट्रो मैन के नाम से भी जाने जाते हैं, कांग्रेस उम्मीदवार शफी परमबील से चुनाव हार गए हैं.
May 02, 2021 19:44 (IST)
Assembly Election Results News: ममता बनर्जी अपने कार्यकर्ताओं को अनुशासन में रहने के निर्देश दें : कैलाश विजयवर्गीय

पश्चिम बंगाल में बीजेपी के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने ट्वीट किया, 'ममता बनर्जी जी को जीत की बधाई! हम जनता का फैसला स्वीकार करते हैं और वादा करते हैं कि विधानसभा में विपक्ष की रचनात्मक भूमिका निभाएंगे। लेकिन, आप अपने कार्यकर्ताओं को अनुशासन में रहने के निर्देश दें, ताकि वे जीत की ख़ुशी में हमारे कार्यालयों को नुकसान न पहुंचाएं.'
May 02, 2021 19:38 (IST)
Assembly Results LIVE News: PM मोदी ने ममता बनर्जी को दी बधाई

पश्चिम बंगाल में TMC सत्ता पर वापसी के लिए तैयार है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने TMC प्रमुख ममता बनर्जी को इस जीत के लिए बधाई देते हुए ट्वीट किया है.
May 02, 2021 19:33 (IST)
Assembly Election Results LIVE Updates: बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष दिलीप घोष का बयान

न्यूज एजेंसी भाषा के अनुसार, भाजपा की बंगाल इकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा, 'हम विनम्रता से जनादेश को स्वीकार करते हैं और हम सकारात्मक विपक्ष की भूमिका निभाएंगे.'
May 02, 2021 19:17 (IST)
तमिलनाडु चुनाव के ताजा ट्रेंड्स (7:10)
May 02, 2021 19:01 (IST)
पश्चिम बंगाल चुनाव के आंकड़े (6:51 PM)
May 02, 2021 18:33 (IST)
ममता बनर्जी ने कहा, "नंदीग्राम की जनता का फैसला मंज़ूर है, हम राज्य जीत गए..."
ममता बनर्जी ने कहा कि नंदीग्राम के लोगों का जो भी फैसला है वह मंजूर है. हम 221 से ज्यादा सीटें जीत रहे हैं. बीजेपी चुनाव हार चुकी है. (ANI)
May 02, 2021 18:32 (IST)
DMK की जबर्दस्‍त जीत के बाद MK स्‍टालिन बोले, 'यह हमारे 50 साल के काम का इनाम'

डीएमके के इस शानदार प्रदर्शन और जनादेश के लिए पार्टी प्रमुख एमके स्‍टालिन ने वोटरों को धन्‍यवाद दिया है.उन्‍होंने सहयोगी के लिए सहयोगी दल और विभिन्‍न राष्‍ट्रीय नेताओं का भी आभार माना.
पढ़ें- https://ndtv.in/india-news/tamil-nadu-polls-updates-mk-stalin-says-my-thoughts-and-deed-for-people-only-2426521
May 02, 2021 18:13 (IST)
मैंने कहा था कि हम दोहरा शतक लगाएंगे : ममता बनर्जी

ममता बनर्जी ने कहा- केंद्र की तमाम कोशिशों के बावजूद लैंडस्लाइड जीत हासिल की. 
मैंने कहा था कि हम डबल सेंचुरी लगाएंगे. इस जीत ने बंगाल के लोगों को बचा लिया. 'खेला हौबे' हुआ, और अंत में हमारी जीत हुई...

May 02, 2021 18:12 (IST)
ममता बनर्जी ने कहा- ये बंगाल और बंगाल के लोगों की जीत



बंगाल और बंगाल के लोगों की जीत है. उन्होंने ही देश को बचाया है. मैंने कहा था कि हम दोहरा शतक लगाएंगे.

May 02, 2021 18:06 (IST)
राजस्थान उपचुनाव : दो सीटें कांग्रेस और एक बीजेपी ने जीती
राजस्थान में विधानसभा की तीन सीटों के लिए हुए उपचुनाव में सत्तारूढ़ कांग्रेस ने दो व भाजपा ने एक सीट पर जीती  : निर्वाचन आयोग

May 02, 2021 17:45 (IST)
तमिलनाडु में जीत के लिए राहुल गांधी ने एमके स्टालिन को दी बधाई
कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने तमिलनाडु में डीएमके की जीत को लेकर ट्वीट करके एमके स्टालिन को बधाई दी है.
May 02, 2021 17:42 (IST)
असम : जेल से चुनाव लड़ने वाले अखिल गोगोई शिवसागर से जीते
असम में जेल से चुनाव लड़ने वाले अखिल गोगोई शिवसागर से जीत गए हैं. 
May 02, 2021 17:30 (IST)
ममता बनर्जी ने कहा- कोई भी जीत का जुलूस न निकालें


मैं सभी को धन्यवाद देती हूं. मैं सभी से निवेदन करती हूं कि कोई भी जीत का जुलूस ना निकालें. सभी लोग अपने घर जाएं. मैं 6 बजे के बाद मीडिया को संबोधित  करूंगी.
May 02, 2021 17:30 (IST)
ममता बनर्जी ने कहा- कोई भी जीत का जुलूस न निकालें


मैं सभी को धन्यवाद देती हूं. मैं सभी से निवेदन करती हूं कि कोई भी जीत का जुलूस ना निकालें. सभी लोग अपने घर जाएं. मैं 6 बजे के बाद मीडिया को संबोधित  करूंगी.
May 02, 2021 17:17 (IST)
बंपर जीत पर बोलीं ममता बनर्जी- ये बंगाल की जीत है


पश्चिम बंगाल में रुझानों में टीएमसी की बंपर जीत पर ममता बनर्जी की भी प्रतिक्रिया आ गई है. उन्होंने कहा कि ये बंगाल की जीत है.

May 02, 2021 17:15 (IST)
कैलाश विजयवर्गीय ने मानी हार- कहा भाजपा करेगी आत्ममंथन
पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिये चल रही मतगणना के बीच भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने रविवार को चुनाव में तृणमूल कांग्रेस के शानदार प्रदर्शन का श्रेय मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को दिया और कहा कि उनकी पार्टी चुनावी नतीजों पर आत्ममंथन करेगी. (भाषा)
May 02, 2021 17:11 (IST)
पश्चिम बंगाल चुनाव के ताजा आकंड़े ( 5:05 pm)
May 02, 2021 16:56 (IST)
पश्चिम बंगाल चुनाव के ताजा आकंड़े ( 4:53 pm)
May 02, 2021 16:56 (IST)
पश्चिम बंगाल चुनाव के ताजा आकंड़े ( 4:53 pm)
May 02, 2021 16:55 (IST)
उपचुनाव परिणाम पर बोले अशोक गहलोत जनता ने हमारी सरकार को और मजबूती दी


राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विधानसभा उपचुनाव में जीत दर्ज करने वाले पार्टी के प्रत्याशियों को बधाई देते हुए कहा कि इस विजय से जनता ने राज्य की कांग्रेस सरकार को और अधिक मजबूती प्रदान की है, हालांकि, आधिकारिक रूप से अभी परिणाम जारी नहीं किए गए हैं. (भाषा)
May 02, 2021 16:43 (IST)
नंदीग्राम से 1200 वोटों से जीतीं ममता बनर्जी
ममता बनर्जी ने नंदीग्राम से 1200 वोटों से जीत दर्ज की है. उन्होंने बीजेपी के शुभेंदु अधिकारी को हराया है.
May 02, 2021 16:43 (IST)
नंदीग्राम से 1200 वोटों से जीतीं ममता बनर्जी
ममता बनर्जी ने नंदीग्राम से 1200 वोटों से जीत दर्ज की है. उन्होंने बीजेपी के शुभेंदु अधिकारी को हराया है.
May 02, 2021 16:26 (IST)
नंदीग्राम से जीतीं ममता बनर्जी, शुभेंदु अधिकारी को हराया
नंदीग्राम से ममता बनर्जी ने जीत हासिल कर ली है. उन्होंने बीजेपी के शुभेंदु अधिकारी को हराया है. 
May 02, 2021 16:21 (IST)
असम के इलेक्शन ट्रेंड्स - 4:19 pm
May 02, 2021 16:19 (IST)
टीएमसी से लड़ने वाले क्रिकेटर मनोज तिवारी की जीत

टीएमसी की सीट से लड़ने वाले क्रिकेटर मनोज तिवारी ने हावड़ा नॉर्थ से जीत दर्ज की. वहीं सीपीएम लीडर अशोक भट्टाचार्य की सिलीगुड़ी से हार हुई है.
May 02, 2021 16:10 (IST)
रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने ममता बनर्जी को दी जीत की बधाई
रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने ममता बनर्जी को पश्चिम बंगाल में जीत की बधाई दी. उन्होंने ट्वीट किया कि ममता बनर्जी और उनकी पार्टी को जीत की बधाई. उन्हें अगले कार्यकाल के लिए शुभकामनाएं.
May 02, 2021 16:10 (IST)
रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने ममता बनर्जी को दी जीत की बधाई
रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने ममता बनर्जी को पश्चिम बंगाल में जीत की बधाई दी. उन्होंने ट्वीट किया कि ममता बनर्जी और उनकी पार्टी को जीत की बधाई. उन्हें अगले कार्यकाल के लिए शुभकामनाएं.
May 02, 2021 16:04 (IST)
तमिलनाडु में अरविंद केजरीवाल ने DMK की जीत पर स्‍टालिन को दी बधाई, लिखा-सफल कार्यकाल की कामना करता हूं

स्‍टालिन के अलावा केजरीवाल ने पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी और केरल में जीत के लिए वहां के सीएम पी. विजयन को भी बधाई संदेश भेजा है.

https://ndtv.in/india-news/tamil-nadu-polls-result-arvind-kejriwal-tweets-on-dmk-victory-in-tamil-nadu-elections-2426422
May 02, 2021 16:02 (IST)
उत्तराखंड सल्ट विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी के महेश जीना की जीत तय

उत्तराखंड सल्ट विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी के महेश जीना की जीत तय , कांग्रेस उम्मीदवार से करीब 5 हज़ार वोट से अंतिम चरण मे आगे, आधिकारिक घोषणा की प्रतीक्षा.
May 02, 2021 15:54 (IST)
पश्चिम बंगाल: रुझानों में 210 सीटों पर आगे चल रही है टीएमसी

May 02, 2021 15:51 (IST)
तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर दी ममता बनर्जी को बधाई
पश्चिम बंगाल की "ममतामयी" जनता को कोटि कोटि बधाई व हार्दिक साधुवाद. आज जब पूरा देश कठिन परिस्थितियों से जूझ रहा है. पश्चिम बंगाल ने एक बार फिर अपनी ममता और भरोसा अपनी दीदी में ही देखा है. यह जनता के स्नेह और विश्वास की जीत है. ममता जी के दृढ़ और कुशल नेतृत्व की जीत है.
May 02, 2021 15:51 (IST)
तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर दी ममता बनर्जी को बधाई
पश्चिम बंगाल की "ममतामयी" जनता को कोटि कोटि बधाई व हार्दिक साधुवाद. आज जब पूरा देश कठिन परिस्थितियों से जूझ रहा है. पश्चिम बंगाल ने एक बार फिर अपनी ममता और भरोसा अपनी दीदी में ही देखा है. यह जनता के स्नेह और विश्वास की जीत है. ममता जी के दृढ़ और कुशल नेतृत्व की जीत है.
May 02, 2021 15:39 (IST)
शिवसेना के संजय राउत ने ममता बनर्जी को बधाई देते हुए बंगाल की शेरनी कहा
"बंगाल की शेरनी" : हैट्रिक के करीब ममता बनर्जी, बधाई देने वाले विपक्षी नेताओं का लगा तांता
पढ़ें- https://ndtv.in/india-news/bengal-election-results-opposition-leaders-congratulating-mamata-banerjee-for-3rd-consecutive-win-2426402
May 02, 2021 15:27 (IST)
नंदीग्राम सीट से ममता बनर्जी आगे
ममता बनर्जी नंदीग्राम सीट से आगे चल रही हैं. बीजेपी के शुभेंदु अधिकारी पीछे हो गए हैं. 

May 02, 2021 15:13 (IST)
महबूबा मुफ्ती ने सीएम ममता बनर्जी को दी बधाई


बंगाल में भारी जीत की ओर बढ़ती ममता बनर्जी को महबूबा मुफ्ती ने दी बधाई, कहा- 'विघटनकारी ताकतें खारिज' पढ़ें- https://ndtv.in/india-news/west-bengal-assembly-election-results-mehbooba-mufti-congratulates-mamata-banerjee-and-tmc-2426386

May 02, 2021 15:02 (IST)
पश्चिम बंगाल चुनाव : रुझानों में टीएमसी की बंपर जीत
May 02, 2021 14:48 (IST)
कोलकाता : टीएमसी समर्थक नाचते-गाते दिखे


कोलकाता के कालीघाट में टीएमसी के समर्थक नाचते-गाते दिखे. टीएमसी 202 सीटों पर आगे चल रही है. 
May 02, 2021 14:41 (IST)
असम : रुझानों में बीजेपी 78 सीटों पर आगे

 
असम-126 (कुल सीटें)
कांग्रेस+: 47
बीजेपी+: 78
एजेपी+:0
अन्य-1
May 02, 2021 14:33 (IST)
नतीजे एकतरफा लग सकते हैं, लेकिन यह बेहद कड़ा मुकाबला था : प. बंगाल पर प्रशांत किशोर
बंगाल के नतीजों पर प्रशांत किशोर ने NDTV से कहा, 'नतीजे एकतरफा लग सकते हैं, लेकिन यह बेहद कड़ा मुकाबला था'. मैं मानता हूं कि BJP बेहद शक्तिशाली है, लेकिन उसका अर्थ यह नहीं था कि BJP जीत जाएगी. BJP नेताओं ने 40 रैलियां कर लीं, इसका अर्थ यह कतई नहीं था कि TMC हार जाएगी. लोकसभा चुनाव के दौरान ममता की रैलियों में भी बहुत ज़्यादा भीड़ आती थी, फिर भी वह 18 सीटें हार गई थीं, सो, भीड़ का मतलब वोट नहीं होता.
May 02, 2021 14:29 (IST)
तमिलनाडु : रुझानों में डीएमए को 141 पर और एडीएमके 92 सीटों पर आगे

तमिलनाडु- 234 (कुल सीटें)
डीएमके+ : 141
एडीएमके+: 92
एएमएमके: 0 
एमएनएम : 1
May 02, 2021 14:29 (IST)
तमिलनाडु : रुझानों में डीएमए को 141 पर और एडीएमके 92 सीटों पर आगे

तमिलनाडु- 234 (कुल सीटें)
डीएमके+ : 141
एडीएमके+: 92
एएमएमके: 0 
एमएनएम : 1
May 02, 2021 14:28 (IST)
पश्चिम बंगाल : रुझानों में टीएमसी 206 सीटों पर आगे

पश्चिम बंगाल- 294 (कुल)
बीजेपी+: 83
टीएमसी+:  206
लेफ्ट : 0
अन्य : 2
May 02, 2021 14:21 (IST)
कोलकाता में तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता बीजेपी दफ्तर के बाहर बड़ी संख्या में जुटे

तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में बीजेपी दफ्तर के बाहर जुटे. बता दें कि रुझानों में पार्टी को 200 से ज्यादा सीटें मिलती दिख रही हैं.
May 02, 2021 14:12 (IST)
50 सीटों पर मार्जिन है काफी कम, नतीजों का इंतजार करें : दिलीप घोष


बंगाल बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि 50 सीटों पर काफी कम मार्जिन है. अभी भी वापसी हो सकती है. पूरे नतीजे आने दें.
May 02, 2021 14:08 (IST)
पुदुच्चेरी: द्रविड़ मुनेत्र कड़गम ने एक सीट जीती
पुदुच्चेरी विधानसभा चुनाव में द्रविड़ मुनेत्र कड़गम ने एक सीट जीती. 5 सीटों पर ऑल इंडिया एन.आर.कांग्रेस, 3 सीटों पर भाजपा और 2 सीटों पर कांग्रेस पार्टी आगे चल रही है.

पुडुचेरी विधानसभा चुनाव में द्रविड़ मुनेत्र कड़गम ने एक सीट जीती। 5 सीटों पर ऑल इंडिया एन.आर.कांग्रेस, 3 सीटों पर भाजपा और 2 सीटों पर कांग्रेस पार्टी आगे चल रही है। #PuducherryElections2021pic.twitter.com/8eMOmFo226

- ANI_HindiNews (@AHindinews) May 2, 2021
May 02, 2021 13:55 (IST)
सीएम अरविंद केजरीवाल ने ममता बनर्जी को दी बधाई
रुझानों में टीएमसी की जीत पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ममता बनर्जी को बधाई दी है. उन्होंने लिखा है कि दीदी की शानदार जीत, बधाई. पश्चिम बंगाल की जनता को भी शुभकामनाएं.

May 02, 2021 13:49 (IST)
पुदुच्चेरी के रुझान (1:43 pm)

May 02, 2021 13:44 (IST)
May 02, 2021 13:05 (IST)
पश्चिम बंगाल : रुझानों में टीएमसी की जीत पर अखिलेश यादव ने बीजेपी पर कसा तंज

प. बंगाल में भाजपा की नफ़रत की राजनीति को हराने वाली जागरुक जनता, जुझारू सुश्री ममता बनर्जी जी व टीएमसी के समर्पित नेताओं व कार्यकर्ताओं को हार्दिक बधाई! ये भाजपाइयों के एक महिला पर किए गए अपमानजनक कटाक्ष 'दीदी ओ दीदी' का जनता द्वारा दिया गया मुँहतोड़ जवाब है.
May 02, 2021 13:05 (IST)
पश्चिम बंगाल : रुझानों में टीएमसी की जीत पर अखिलेश यादव ने बीजेपी पर कसा तंज

प. बंगाल में भाजपा की नफ़रत की राजनीति को हराने वाली जागरुक जनता, जुझारू सुश्री ममता बनर्जी जी व टीएमसी के समर्पित नेताओं व कार्यकर्ताओं को हार्दिक बधाई! ये भाजपाइयों के एक महिला पर किए गए अपमानजनक कटाक्ष 'दीदी ओ दीदी' का जनता द्वारा दिया गया मुँहतोड़ जवाब है.
May 02, 2021 12:56 (IST)
चुनाव आयोग ने कोलकाता जश्न को लेकर राज्य के मुख्य सचिव को तत्काल कार्रवाई करने को कहा
पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में रुझानों को ​देखते हुए कोलकाता में जश्न मनाना शुरू हुआ, जिसके बाद  चुनाव आयोग ने संबंधित राज्य के मुख्य सचिवों को इस तरह की सभाओं को रोकने के लिए तत्काल कार्रवाई करने के लिए कहा  है.
May 02, 2021 12:44 (IST)
तमिलनाडु : रुझानों में डीएमए को 133 पर और एडीएमके 100 सीटों पर आगे

तमिलनाडु- 234 (कुल सीटें)
डीएमके+ : 133
एडीएमके+: 100
एएमएमके: 0 
एमएनएम : 1
May 02, 2021 12:40 (IST)
पश्चिम बंगाल : रुझानों में टीएमसी 202 सीटों पर आगे

पश्चिम बंगाल- 294 (कुल)
बीजेपी+: 88
टीएमसी+:  202
लेफ्ट : 0
अन्य : 2
May 02, 2021 12:17 (IST)
पश्चिम बंगाल : रुझानों में टीएमसी 200 सीटों पर आगे

पश्चिम बंगाल- 294 (कुल)
बीजेपी+: 90
टीएमसी+:  200
लेफ्ट : 0
अन्य : 2
May 02, 2021 12:15 (IST)
पुदुच्चेरी : रुझानों NRC+ 12 सीटों पर और कांग्रेस 5 सीटों पर आगे (12:10 pm)
पुदुच्चेरी : रुझानों NRC+ 12 सीटों पर और कांग्रेस 5 सीटों पर आगे (12:10 pm)
May 02, 2021 11:58 (IST)
असम :गोहपुरा सीट से कांग्रेस प्रमुख रिपुन बोरा चल रहे हैं पीछे


असम की गोहपुरा सीट से कांग्रेस प्रमुख रिपुन बोरा चल रहे हैं पीछे. बता दें कि असम के रुझानों में बीजेपी को बहुमत मिल चुका है. 
May 02, 2021 11:52 (IST)
पुदुच्चेरी : रुझानों में एनआरसी 12 सीटों पर आगे

पुदुच्चेरी- 30 (कुल सीटें)
एनआरसी+: 12
कांग्रेस+: 4
एएमएमके+: 0
अन्य: 1
May 02, 2021 11:46 (IST)
असम के रुझानों में बीजेपी को बहुमत, 81 सीटों पर चल रही है आगे


असम-126
कांग्रेस+: 44
बीजेपी+: 81
एजेपी+: 0
अन्य: 1
May 02, 2021 11:45 (IST)
केरल के रुझानों में एलडीएफ 86 सीटों पर आगे
केरल-  140 (कुल सीटें)

एलडीएफ: 86
कांग्रेस+: 49
बीजेपी+: 4
अन्य: 1

May 02, 2021 11:44 (IST)
तमिलनाडु : रुझानों में डीएमए 137 सीटों पर आगे

तमिलनाडु- 234 (कुल सीटें)
डीएमके+ : 137
एडीएमके+: 95
एएमएमके: 1
एमएनएम : 1
May 02, 2021 11:40 (IST)
पश्चिम बंगाल : रुझानों में टीएमसी की बन रही सरकार

पश्चिम बंगाल- 294 (कुल)
बीजेपी+: 105
टीएमसी+:  184
लेफ्ट : 1
अन्य : 2
May 02, 2021 11:35 (IST)
पुदुच्चेरी में भाजपा उम्मीदवार नमाशिवयम ने जीत हासिल की

पूर्व विधायक और कांग्रेस से बीजेपी के पाले में आए नेता नमाशिवयम ने डीएमके नेता को चुनाव में हराकर पार्टी का खाता खोला है. नमाशिवयम ऑल इंडिया एनआर कांग्रेस के प्रमुख रंगासामी के दामाद हैं. 2016 के चुनाव में कांग्रेस की जीत के दौरान वह मुख्यमंत्री पद के दावेदार थे, लेकिन बाजी नारायणसामी के हाथ लगी.
May 02, 2021 11:27 (IST)
पश्चिम बंगाल : रुझानों में टीएमसी की बन रही सरकार

पश्चिम बंगाल- 294 (कुल)
बीजेपी+: 112
टीएमसी+:  172
लेफ्ट : 1
अन्य : 2

May 02, 2021 11:17 (IST)
यूपी पंचायत चुनाव की काउंटिंग के दौरान कोरोना नियमों का हुआ उल्लंघन
UP Panchayat Election Results: यूपी पंचायत चुनाव के लिए मतगणना जारी, कोरोना नियमों की उड़ी धज्जियां


पढ़ें- https://ndtv.in/uttar-pradesh-news/uttar-pradesh-panchayat-election-results-latest-updates-bjp-congress-sp-bsp-2426124
May 02, 2021 11:09 (IST)
तमिलनाडु : रुझानों में डीएमए को मिला बहुमत

तमिलनाडु- 234 (कुल सीटें)
डीएमके+ : 138
एडीएमके+: 94
एएमएमके: 1
एमएनएम : 1
May 02, 2021 11:08 (IST)
पश्चिम बंगाल : रुझानों में टीएमसी की बन रही सरकार

पश्चिम बंगाल- 294 (कुल)
बीजेपी+: 122
टीएमसी+:  167
लेफ्ट : 1
अन्य : 2
May 02, 2021 11:04 (IST)
उपचुनाव : दमोह विधानसभा सीट से कांग्रेस के अजय टंडन आगे
 मध्य प्रदेश : दमोह विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस के अजय टंडन दूसरे राउंड के बाद 1484 वोट से आगे।
May 02, 2021 10:47 (IST)
तमिलनाडु के रुझान- (10:44 AM)
May 02, 2021 10:34 (IST)
पश्चिम बंगाल : रुझानों में टीएमसी को बहुमत

पश्चिम बंगाल- 294 (कुल)
बीजेपी+: 124
टीएमसी+:  151
लेफ्ट : 5
अन्य : 2
May 02, 2021 10:29 (IST)
पश्चिम बंगाल : रुझानों में टीएमसी 145 सीटों पर आगे

पश्चिम बंगाल- 294 (कुल)
बीजेपी+: 124
टीएमसी+:  145
लेफ्ट : 5
अन्य : 2
May 02, 2021 10:26 (IST)
असम : रुझानों में बीजेपी को बहुमत

 
असम-126 (कुल सीटें)
कांग्रेस+: 36
बीजेपी+: 76
एजेपी+:1
अन्य-2

May 02, 2021 10:24 (IST)
तमिलनाडु : शुरुआती रुझानों में डीएमए को मिला बहुमत

तमिलनाडु- 234 (कुल सीटें)
डीएमके+ : 124
एडीएमके+: 96
एएमएमके: 1
एमएनएम : 1
May 02, 2021 10:21 (IST)
पश्चिम बंगाल : रुझानों में टीएमसी 142 सीटों पर आगे


पश्चिम बंगाल- 294 (कुल)
बीजेपी+: 119
टीएमसी+: 142
लेफ्ट : 4
अन्य : 1
May 02, 2021 10:19 (IST)
असम : रुझानों में बीजेपी 69 सीटों पर आगे

असम-126 (कुल सीटें)
कांग्रेस+: 35
बीजेपी+:69
एजेपी+:1 
अन्य : 2

May 02, 2021 10:12 (IST)
Puducherry Election trends : पुदुच्चेरी के रुझानों में एनआरसी आगे
May 02, 2021 10:01 (IST)
नंदीग्राम सीट से ममता बनर्जी पीछे


नंदीग्राम सीट से ममता बनर्जी पीछे चल रही हैं. इस सीट पर उनका मुकाबला बीजेपी के शुभेंदु अधिकारी से है.
May 02, 2021 10:00 (IST)

Tamil Nadu Election trends: तमिलनाडु में ये हैं रुझान (9:53 am)
May 02, 2021 09:59 (IST)

Tamil Nadu Election trends: तमिलनाडु में ये हैं रुझान (9:53 am)
May 02, 2021 09:59 (IST)

Tamil Nadu Election trends: तमिलनाडु में ये हैं रुझान (9:53 am)
May 02, 2021 09:38 (IST)
असम :  रुझानों में बीजेपी 50 सीटों पर आगे
 
असम-126 (कुल सीटें)
कांग्रेस+: 25
बीजेपी+: 50
एजेपी+: 3
अन्य-1
May 02, 2021 09:36 (IST)
पश्चिम बंगाल में रुझानों में टीएमसी हुई बीजेपी से आगे

पश्चिम बंगाल- 294 (कुल)
बीजेपी+: 105
टीएमसी+: 114
लेफ्ट :3
May 02, 2021 09:24 (IST)
पुदुच्चेरी : रुझानों में एनआरसी 9 सीटों पर आगे
पुदुच्चेरी- 30 (कुल सीटें)
एनआरसी+: 9
कांग्रेस+: 4
May 02, 2021 09:20 (IST)
असम : शुरुआती रुझानों में बीजेपी आगे
असम-126
कांग्रेस+: 21
बीजेपी+: 37
एजेपी+: 3
अन्य: 1
May 02, 2021 09:19 (IST)
केरल : रुझानों में एलडीएफ 71 सीटों पर आगे
केरल-  140 (कुल सीटें)

एलडीएफ: 71
कांग्रेस+: 51
बीजेपी+: 1
अन्य: 4

May 02, 2021 09:18 (IST)
तमिलनाडु में शुरुआती रुझानों में डीएमए को 68 सीटें, एडीएमके को 45

तमिलनाडु- 234 (कुल सीटें)
डीएमके+ : 68
एडीएमके+: 45
एएमएमके: 2
एमएनएम : 1
May 02, 2021 09:17 (IST)
पश्चिम बंगाल में शुरुआती रुझानों में बीजेपी और टीएमसी के बीच कड़ी टक्कर

पश्चिम बंगाल- 294 (कुल)
बीजेपी+: 90
टीएमसी+: 90
लेफ्ट : 2
May 02, 2021 09:15 (IST)
शुरुआती रुझानों में नंदीग्राम सीट से ममता बनर्जी आगे

पश्चिम बंगाल की नंदीग्राम सीट से ममता बनर्जी आगे चल रही हैं. यहां उनका मुकाबला शुभेंदु अधिकारी से है. वहीं कृष्णानगर उत्तर से बीजेपी के मुकुल रॉय आगे चल रहे हैं.
May 02, 2021 09:13 (IST)
पश्चिम बंगाल में शुरुआती रुझानों में बीजेपी और टीएमसी के बीच कड़ी टक्कर


पश्चिम बंगाल- 294 (कुल)
बीजेपी+: 84
टीएमसी+: 86
लेफ्ट : 2
May 02, 2021 09:11 (IST)
पश्चिम बंगाल: पूर्वी मिदनापुर में मतगणना स्थल की तस्वीरें

May 02, 2021 09:02 (IST)
असम में 8.57 तक के शुरुआती रुझान देखें....
May 02, 2021 08:59 (IST)
शुरुआती रुझानों में बंगाल में TMC-BJP में कड़ी टक्कर, केरल में LDF को बढ़त
पांच राज्यों व केंद्र शासित प्रदेश के विधानसभा चुनाव के नतीजे आज जारी किए जाएंगे. कुल 822 विधानसभा सीटों पर पड़े मतों की गणना हो रही है.
पढ़ें-  https://ndtv.in/india-news/election-results-2021-west-bengal-assam-kerala-puducherry-tamil-nadu-2426104
May 02, 2021 08:58 (IST)
रुझानों में देखें पश्चिम बंगाल की स्थिति
May 02, 2021 08:54 (IST)
केरल में एलडीएफ 48 सीटों पर आगे
केरल-  140 (कुल सीटें)

एलडीएफ: 48
कांग्रेस+: 41
बीजेपी+: 3
अन्य: 3
May 02, 2021 08:52 (IST)
प.बंगाल- रुझानों में बीजेपी-टीएमसी में कड़ी टक्कर

पश्चिम बंगाल में शुरुआती रुझानों में बीजेपी और टीएमसी 54-54 सीटों पर आगे
पश्चिम बंगाल- 294 (कुल)
बीजेपी+: 54
टीएमसी+: 54
लेफ्ट : 2
May 02, 2021 08:51 (IST)
रुझान : तमिलनाडु में डीएमके को फायदा
तमिलनाडु में शुरुआती रुझानों में डीएमए को 25 सीटें, एडीएमके को 17
तमिलनाडु- 234 (कुल सीटें)
डीएमके+ : 25
एडीएमके+: 17
एएमएमके: 1
May 02, 2021 08:44 (IST)
असम : शुरुआती रुझानों में कांग्रेस -11 पर बीजेपी 15 सीटों पर आगे

असम : शुरुआती रुझानों में बीजेपी आगे चल रही है, वहीं कांग्रेस भी धीरे-धीरे बीजेपी के बराबर पहुंचती दिख रही है.
असम-126
कांग्रेस+: 11
बीजेपी+:15
एजेपी+: 2

May 02, 2021 08:39 (IST)
प.बंगाल : टीएमसी-बीजेपी के बीच रुझानों में कांटे की टक्कर, लेफ्ट ने भी खोला खाता
पश्चिम बंगाल में शुरुआती रुझानों में बीजेपी और टीएमसी के बीच कांटे की टक्कर दिखाई दे रही है. लेफ्ट ने भी एक सीट के साथ खाता खोल दिया है.
पश्चिम बंगाल- 294 (कुल)
बीजेपी+: 41
टीएमसी+: 39
लेफ्ट : 1

May 02, 2021 08:29 (IST)
तमिलनाडु में शुरुआती रुझानों में DMK आगे
तमिलनाडु में शुरुआती रुझानों में डीएमए को 9 सीटें, एडीएमके को 4
तमिलनाडु- 234 (कुल सीटें)
डीएमके+ : 9
एडीएमके+: 4
May 02, 2021 08:27 (IST)
केरल के शुरुआती रुझानों में एलडीएफ और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर
केरल के शुरुआती रुझानों में एलडीएफ और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर दिखाई दे रही है.

केरल-  140 (कुल सीटें)

एलडीएफ: 22
कांग्रेस+: 19
बीजेपी+: 3

May 02, 2021 08:24 (IST)
असम : शुरुआती रुझानों में बीजेपी आगे

 असम :  शुरुआती रुझानों में बीजेपी आगे दिख रही है.... 
असम-126 (कुल सीटें)
कांग्रेस+: 3
बीजेपी+:7 
एजेपी+: 2
May 02, 2021 08:23 (IST)
पश्चिम बंगाल : रुझानों में बीजेपी-टीएमसी के बीच कड़ी टक्कर
पश्चिम बंगाल में शुरुआती रुझानों में बीजेपी और टीएमसी के बीच कांटे की टक्कर दिखाई दे रही है-
पश्चिम बंगाल- 294 (कुल)
बीजेपी+: 20
टीएमसी+: 18
May 02, 2021 08:21 (IST)
तमिलनाडु में शुरुआती रुझानों में डीएमए को 5 सीटें
तमिलनाडु में शुरुआती रुझानों में डीएमए को 5 सीटें, एडीएमके को 1
तमिलनाडु- 234 (कुल सीटें)
डीएमके+ : 5
एडीएमके+: 1

May 02, 2021 08:17 (IST)
प.बंगाल : शुरुआती रुझानों में बीजेपी-टीएमसी में कांटे की टक्कर
पश्चिम बंगाल में शुरुआती रुझानों में बीजेपी और टीएमसी के बीच कांटे की टक्कर दिखाई दे रही है-
पश्चिम बंगाल- 294
बीजेपी+: 6
टीएमसी+: 6
May 02, 2021 08:04 (IST)
4 राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश में वोटों की गिनती शुरू

पश्चिम बंगाल, असम, तमिलनाडु, पुदुच्चेरी और केरल में वोटों की गिनती शुरू हो गई है. कुछ देर में रुझानों आने शुरू हो जाएंगे
May 02, 2021 07:39 (IST)
प. बंगाल के सिलीगुड़ी में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी
पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में वोटिंग शुरू होने से पहले दिखा कुछ ऐसा नजारा... सुरक्षा व्यवस्था कड़ी रखी गई है.

May 02, 2021 07:39 (IST)
प. बंगाल के सिलीगुड़ी में वोटिंग से पहले सुरक्षा व्यवस्था कड़ी
पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में वोटिंग शुरू होने से पहले दिखा कुछ ऐसा नजारा... सुरक्षा व्यवस्था कड़ी रखी गई है.

May 02, 2021 07:17 (IST)
असम के गुवाहाटी में वोटिंग से पहले कुछ ऐसा था नजारा

असम में भी वोटिंग थोड़ी देर में शुरू होने वाली है. गुवाहाटी के एक सेंटर पर कुछ ऐसा नजारा दिखा.
May 02, 2021 07:17 (IST)
असम के गुवाहाटी में वोटिंग से पहले कुछ ऐसा था नजारा

असम में भी वोटिंग थोड़ी देर में शुरू होने वाली है. गुवाहाटी के एक सेंटर पर कुछ ऐसा नजारा दिखा.
May 02, 2021 06:57 (IST)
तमिलनाडु में भी आठ बजे से होगी वोटों की गिनती

तमिलनाडु में भी वोटों की गिनती आठ बजे से शुरू हो रही है. सारी तैयारियां पूरी है. चेन्नई के काउंटिंग सेंटर का नजारा.


May 02, 2021 06:57 (IST)
तमिलनाडु में भी आठ बजे से होगी वोटों की गिनती

तमिलनाडु में भी वोटों की गिनती आठ बजे से शुरू हो रही है. सारी तैयारियां पूरी है. चेन्नई के काउंटिंग सेंटर का नजारा.


May 02, 2021 06:28 (IST)
चार राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश में हुए चुनावों के नतीजे आज
कोरोना महामारी के बीच पश्चिम बंगाल और असम समेत चार राज्यों और एक केंद्रशासित प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे आज आ रहे हैं. पश्चिम बंगाल, केरल, असम, तमिलनाडु और पुदुच्चेरी के परिणाम घोषित किए जाएंगे. मतगणना से जुड़े लाइव अपडेट्स जानने के लिए इस लाइव ब्लॉग के साथ जुड़े रहें.
May 02, 2021 02:12 (IST)
चुनाव आयोग ने कहा कि पांचों सूबों में कुल 2,364 केन्द्रों में मतगणना होगी. साल 2016 में मतगणना केन्द्रों की कुल संख्या 1,002 थी. इस बार कोरोना वायरस के प्रकोप को रोकने के लिये चुनाव आयोग द्वारा भौतिक दूरी के नियम का पालन किये जाने के चलते मतगणना केन्द्रों की संख्या में 200 प्रतिशत वृद्धि की गई है.
May 02, 2021 02:12 (IST)
मतगणना के दौरान कोविड-19 नियमों का कड़ाई से पालन किया जाएगा. चुनाव आयोग ने शनिवार को यह जानकारी दी.
May 02, 2021 02:11 (IST)
पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, असम, केरल और पुदुच्चेरी समेत पांच राज्यों व केंद्र शासित प्रदेश की कुल 822 विधानसभा सीटों पर पड़े मतों की गणना रविवार सुबह आठ बजे से शुरू होगी.