पश्चिम बंगाल : बोर्ड परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर होगा प्रेसीडेंसी विश्वविद्यालय में दाखिला

स्नातक पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए कोविड-19 की वजह से इस साल प्रवेश परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी

पश्चिम बंगाल : बोर्ड परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर होगा प्रेसीडेंसी विश्वविद्यालय में दाखिला

कोलकाता का प्रेसीडेंसी विश्वविद्यालय.

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल के प्रेसीडेंसी विश्वविद्यालय में इस साल विद्यार्थियों को बोर्ड परीक्षा में उन्हें मिले अंकों के आधार पर स्नातक पाठ्यक्रमों में दाखिला मिलेगा क्योंकि कोविड-19 की वजह से इस साल प्रवेश परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी. यह जानकारी संस्थान के अधिकारी ने मंगलवार को दी. विश्वविद्यालय द्वारा सोमवार को जारी नामांकन सूचना में कहा गया कि सांख्यिकी और अर्थशास्त्र विषय को छोड़कर कला और विज्ञान संकाय के अन्य विषयों में दाखिले के लिए मेधा सूची 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा में मिले अंकों के आधार पर तैयार की जाएगी. वहीं, अर्थशास्त्र और सांख्यिकी विषय में विद्यार्थियों को प्रवेश उच्चतर माध्यमिक या 12वीं के समकक्ष कक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर दिया जाएगा.


उम्मीदवार प्रवेश के लिए 20 अगस्त दोपहर तीन बजे तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. प्रेसीडेंसी विश्वविद्यालय की कुलपति अनुराधा लोहिया ने ‘पीटीआई-भाषा' को बताया, ‘‘हमने स्नातक पाठ्यक्रमों (कला और विज्ञान) में प्रवेश के लिए विस्तृत जानकारी जारी कर दी है. यह विद्यार्थियों द्वारा प्राप्त अंको के आधार पर होगा.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वहीं, एसएफआई नियंत्रित प्रेसीडेंसी विश्वविद्यालय छात्र परिषद ने उच्च शिक्षा विभाग द्वारा तैयार नयी प्रवेश प्रक्रिया का विरोध किया है और इसे संस्थान की स्वायत्तता में हस्तक्षेप करार दिया है.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)