यूपी, बिहार, पंजाब समेत अन्य राज्यों में छाया बेहद घना कोहरा, कई ट्रेनों की रफ्तार पड़ी धीमी

मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर पश्चिमी मध्य प्रदेश, झारखंड और ओडिशा के भीतरी इलाकों में अलग-अलग जगह पर हल्का से मध्यम कोहरा देखने को मिल रहा है. कोहरे के कारण दृश्यता कम हुई है. 

यूपी, बिहार, पंजाब समेत अन्य राज्यों में छाया बेहद घना कोहरा, कई ट्रेनों की रफ्तार पड़ी धीमी

उत्तर प्रदेश और बिहार समेत अन्य राज्यों में कोहरे का कहर (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:

देशभर के कई राज्यों में कड़ाके की ठंड और कोहरे (Fog) का कहर बदस्तूर जारी है. पंजाब, उत्तर प्रदेश, बिहार, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में अलग-अलग स्थानों पर घने कोहरे से लेकर बेहद घना कोहरा दर्ज किया गया. इसके अलावा, कुछ राज्यों में हल्का से मध्यम कोहरा छाया रहा. भारत मौसम विभाग (India Meteorological Department) ने शनिवार सुबह यह जानकारी दी. कोहरे के कारण ट्रेनों की आवाजाही पर भी असर हुआ है. दिल्ली में गलन वाली ठंड बरकरार है. 

मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर पश्चिमी मध्य प्रदेश, झारखंड और ओडिशा के भीतरी इलाकों में अलग-अलग जगह पर हल्का से मध्यम कोहरा देखने को मिल रहा है. कोहरे के कारण दृश्यता (Visibility) भी कम हुई है. 

आईएमडी ने ट्वीट किया, "उत्तर प्रदेश के बरेली और लखनऊ में सुबह 5 बजकर 30 मिनट पर दृश्यता 25 मीटर रही. अमृतसर, बहराइच, पूर्णिंया और गया में 50 मीटर दृश्यता दर्ज की गई. वहीं झांसी में दृश्यता 200 मीटर रही. 

कोहरे और कम दृश्यता का असर ट्रेनों की रफ्तार भी पड़ रहा है. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, नॉर्दर्न रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी ने कहा कि कम दृश्यता और अन्य परिचालन कारणों की वजह से 30 जनवरी को 10 ट्रेनें देरी से चल रही हैं. 


(एएनआई के इनपुट के साथ)

वीडियो: जलपाईगुड़ी में घने कोहरे के चलते बड़ा हादसा, 13 की मौत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com