Weather Updates: दिल्ली-NCR, पंजाब-हरियाणा में घना कोहरा, अगले 24 घंटों में इन राज्यों में बारिश के आसार

Weather Today Updates: मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ की वजह से अगले 24 घंटों में उत्तराखंड के कई हिस्सों में गरज के साथ बारिश हो सकती हैं. IMD ने इसके अलावा मराठवाड़ा, मध्य महाराष्ट्र, झारखंड और तेलंगाना में भी अगले 24 घंटों में गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना जताई है.

Weather Updates: दिल्ली-NCR, पंजाब-हरियाणा में घना कोहरा, अगले 24 घंटों में इन राज्यों में बारिश के आसार

Mausam Updates: रोहतक-झझ्झर रोड पर दृश्यता 100 मीटर से भी कम दर्ज की गई, जबकि हिसार में यह 200 मीटर के करीब रही.

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और आसपास एनसीआर के कुछ हिस्सों में गुरुवार की सुबह भी घना कोहरा छाया रहा और इससे दृश्यता गिरकर 100 मीटर रह गई. दिल्ली के सफदरजंग में आज सुबह दृश्यता 200 मीटर दर्ज की गई, जबकि पंजाब के अमृतसर, पटियाला और राजस्थान के गंगानगर में विजिबिलिटी 50 मीटर से भी नीचे रिकॉर्ड की गई. हरियाणा में भी कोहरे की घनी चादर दिखी. रोहतक-झझ्झर रोड पर दृश्यता 100 मीटर से भी कम दर्ज की गई, जबकि हिसार में यह 200 मीटर के करीब रही. पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी घने कोहरे की चादर दर्ज की गई.

मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कहा है कि ‘‘दिल्ली में न्यूनतम तापमान 10.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो कि इस मौसम के लिए सामान्य है.''विभाग ने बताया कि सुबह साढ़े आठ बजे हवा में आर्द्रता का स्तर 55 प्रतिशत रहा. पालम वेधशाला में दृश्यता 100 मीटर, जबकि सफदरजंग वेधशाला में दृश्यता 200 मीटर दर्ज की गई. मौसम वैज्ञानिक ने दिन में आसमान साफ रहने का पूर्वानुमान व्यक्त किया है.


मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ की वजह से अगले 24 घंटों में उत्तराखंड के कई हिस्सों में गरज के साथ बारिश हो सकती हैं. IMD ने इसके अलावा मराठवाड़ा, मध्य महाराष्ट्र, झारखंड और तेलंगाना में भी अगले 24 घंटों में गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना जताई है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के विभिन्न इलाकों में पिछले 24 घंटो में कहीं-कही बहुत हल्की बारिश हुई है. मौसम विभाग ने बुधवार को बताया कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में गरज के साथ छींटे पड़े और कहीं-कहीं हल्की बारिश हुई. प्रयागराज और झांसी मंडलों में दिन के तापमान में थोड़ी बढ़ोत्तरी देखी गयी जबकि प्रदेश के अन्य मंडलों में कोई खास बदलाव नहीं देखा गया. प्रदेश में न्यूनतम तापमान मुजफ्फरनगर में 7.4 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया. मौसम विभाग का अनुमान है कि पूर्वी उत्तर प्रदेश में मौसम आम तौर पर खुश्क रहेगा.