Weather Updates: दिल्ली में गर्मी का सितम शुरू, देश में इन जगहों पर हो सकती है बर्फबारी और भारी बारिश

Weather Forecast Today: मौसम वैज्ञानिकों ने शुक्रवार सुबह को दिल्ली में मुख्य तौर पर आसमान साफ रहने और हल्का कोहरा होने का पूर्वानुमान व्यक्त किया है. मौसम विभाग ने कहा, "अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 34 डिग्री सेल्सियस और 13 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा."

Weather Updates: दिल्ली में गर्मी का सितम शुरू, देश में इन जगहों पर हो सकती है बर्फबारी और भारी बारिश

Weather Forecast Update: दिल्ली में शुक्रवार को अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:

दिल्ली (Delhi Weather) में जनवरी में कड़ाके की ठंड के बाद अब फरवरी महीने में ही गर्मी ने सितम ढाना शुरू कर दिया है. दिल्ली में गुरुवार को आसमान साफ रहने के साथ ही दिन भर गर्मी रही. अधिकतम तापमान 33  डिग्री सेल्सियस के पार दर्ज किया गया. आज भी गर्मी का कहर बने रहने का अनुमान है. मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक, सुबह में हल्के कोहरे का अनुमान जताया गया है. राष्ट्रीय राजधानी में गर्मी के कहर के बीच जम्मू-कश्मीर, लद्दाख समेत अन्य जगहों पर शुक्रवार को भारी बारिश या बर्फबारी की संभावना जताई जा रही है. 

भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक, 26 फरवरी यानी शुक्रवार को जम्मू, कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तानऔर मुजफ्फराबाद में अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश या बर्फबारी की काफी संभावना है. इसके अलावा, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों, सिक्किम, पंजाब और उत्तराखंड में भी बारिश हो सकती है. 

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बृहस्पतिवार को आसमान साफ रहने के साथ ही दिन भर गर्मी रही, जहां अधिकतम तापमान 33.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 13.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विज्ञान विभाग ने यह जानकारी दी. मौसम वैज्ञानिकों ने शुक्रवार सुबह को मुख्य तौर पर आसमान साफ रहने और हल्का कोहरा होने का पूर्वानुमान व्यक्त किया है. मौसम विभाग ने कहा, "अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 34 डिग्री सेल्सियस और 13 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा."

इससे पहले, दिल्ली में बीते 15 साल में फरवरी महीने में बुधवार सबसे गर्म दिन रहा. मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बताया कि बुधवार को अधिकतम तापमान 32.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.


(भाषा के इनपुट के साथ)

वीडियो: किसान आंदोलन: सर्दियों के बाद अब गर्मियों की तैयारियां तेज

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com