यह ख़बर 11 जनवरी, 2014 को प्रकाशित हुई थी

हम काम ज्यादा करते हैं, लेकिन मार्केटिंग में अच्छे नहीं हैं : राहुल गांधी

राहूल गांधी की फाइल तस्वीर

बेंगलुरु:

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस ज्यादा काम करती है, लेकिन उन्हें उतने अच्छे ढंग से प्रचारित नहीं कर पाती, जिस तरह विपक्षी दल करते हैं।

राष्ट्रीय युवा और छात्र घोषणापत्र के लिए कांग्रेस के राष्ट्रीय विमर्श में मंथन सत्र के दौरान राहुल ने कहा, हमारे विपक्षी मार्केटिंग में ज्यादा अच्छे हैं, काम में कम, हम काम ज्यादा करते हैं, लेकिन मार्केटिंग में अच्छे नहीं हैं।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस अकेली पार्टी है, जो प्रत्येक भारतीय को एक साथ रख सकती है - अमीर, गरीब, हिन्दू अथवा मुस्लिम। उन्होंने छात्रों, पेशेवरों, नवाचारियों, कार्यकर्ताओं, शोधार्थियों, कलाकारों और पंचायत प्रतिनिधियों सहित समाज के विभिन्न वर्गों से जुड़े युवा भारतीयों की मौजूदगी में आयोजित सत्र में यह बात कही। कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि राजनीति में युवाओं के लिए अपर्याप्त जगह होने की बुनियादी वजह उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया है।

उन्होंने कहा, राजनीति में युवाओं के लिए अपर्याप्त जगह क्यों है, इसका बुनियादी कारण प्रवेश और प्रोन्नति की प्रक्रिया का पारदर्शी न होना है। वास्तविक समस्या उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया है। उन्होंने वरिष्ठ कांग्रेसी नेता दिग्विजय सिंह, केंद्रीय मंत्रियों मनीष तिवारी, सचिन पायलट और जितेन्द्र सिंह सहित वहां मौजूद लोगों से कहा, क्या किसी पार्टी ने लोगों से पूछा कि उनके इलाके से उम्मीदवार कौन होना चाहिए।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com