यह ख़बर 20 दिसंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

बिजली दिए हम और वोट ले गए नरेंद्र मोदी : नीतीश कुमार

नीतीश कुमार की फाइल तस्वीर

मधेपुरा:

जेडीयू के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में बिजली आपूर्ति बढ़ाने में उन्होंने जो कड़ी मेहनत की, उसका फल नरेंद्र मोदी ने चतुराई के साथ काट लिए।

अपनी संपर्क यात्रा के दौरान मधेपुरा में जेडीयू कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए नीतीश ने हल्के-फुल्के अंदाज में कहा 'बिजली दिए हम और वोट ले गए वह'...

उन्होंने कहा कि उनके बिजली आपूर्ति के प्रयास ने लोगों को लंबी अवधि तक टेलीविजन देखने का अवसर प्रदान किया और टीवी पर लुभावने प्रचार के जरिये नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव में बिहार के वोटरों को अपनी ओर आकर्षित कर लिए।

गत मई महीने में संपन्न लोकसभा चुनाव में बिहार की 40 सीटों में से बीजेपी नीत एनडीए ने 31 सीटों पर जीत हासिल की थी। अपनी पार्टी की हार की नैतिक जिम्मेवारी लेते हुए नीतीश ने प्रदेश के मुख्यमंत्री पद से त्यागपत्र दे दिया था। जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव को भी इस कार्यक्रम में भाग लेना था पर वह कोहरे के कारण पटना से मधेपुरा नहीं जा सके।

नीतीश कुमार ने धर्मांतरण के मुद्दे, जिसके कारण संसद में गतिरोध बना हुआ है, उसको लेकर बीजेपी पर वोट की खातिर देश में 15 प्रतिशत आबादी वाले अल्पसंख्यकों का भय दिखाकर 85 प्रतिशत आबादी वाले बहुसंख्यक हिंदू समाज को डराने का आरोप लगाया। उन्होंने अगले वर्ष बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव से पूर्व बीजेपी द्वारा संप्रदायिक तनाव उत्पन्न करने की आशंका व्यक्त करते हुए जेडीयू कार्यकर्ताओं को उनके नापाक इरादे को नाकाम करने के लिए तैयार रहने को कहा।

नीतीश ने इस अवसर पर लोकसभा चुनाव के समय कालाधन को देश में वापस लाने और बिहार को विशेष राज्य का दर्जा एवं विशेष ध्यान दिए जाने के वादे से संबंधित नरेंद्र मोदी के ऑडियो टेप सुनाए। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी ने सभी गरीब के बैंक खाते में 15 से 20 लाख रुपये डालने के वादे को क्या पूरा किया?

नीतीश ने कहा कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने और इस प्रदेश पर विशेष ध्यान देने की बजाय केंद्र ने इंदिरा आवास और मनरेगा की राशि घटा दी है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com