विज्ञापन
This Article is From Apr 09, 2021

किसानों के कल के प्रदर्शन में पहुंच सकता है 'वांटेड' लख्खा सिधाना, अलर्ट पर दिल्‍ली पुलिस

किसानों के कल के प्रदर्शन में पहुंच सकता है 'वांटेड' लख्खा सिधाना, अलर्ट पर दिल्‍ली पुलिस
लक्‍खा सिधाना (लाइट शर्ट और स्‍वेटर पहने) पर 11 लाख रुपये का इनाम घोषित है (फाइल फोटो)
नई दिल्ली:

कृषि कानूनों के अंतर्गत किसान शनिवार सुबह 11 बजे से 24 घंटे के लिए कुंडली-मानेसर-पलवल (KMP) एक्सप्रेस-वे ब्लॉक करेंगे. इस प्रदर्शन के चलते दिल्ली पुलिस की टीम अलर्ट पर है. लख्खा सिधाना ने KMP पर किसानों का साथ देने के लिए कल आने का ऐलान किया है. गौरतलब है कि लाल किले हिंसा के आरोपी लख्खा सिधाना पर 11 लाख का इनाम है.

राकेश टिकैत बोले 'तिजोरियों में बंद हो जाएगी रोटी इसलिए आंदोलन चलाना पड़ेगा'

गौरतलब है कि केंद्र सरकार की ओर से लागू किए गए तीन कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलनरत किसानों ने अपने प्रदर्शन को और बढ़ाने का फैसला किया है. कृषि कानूनों के खिलाफ किसान मई में संसद मार्च करेंगे. संयुक्‍त किसान मोर्चा की विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गई थी. विज्ञप्ति में बताया गया था कि संयुक्त किसान मोर्चा की आमसभा में निर्णय लिया गया है कि 10 अप्रैल को 24 घंटों के लिए केएमपी ब्लॉक किया जाएगा जबकि. 13 अप्रैल को वैशाखी का त्यौहार दिल्ली की सीमाओं पर मनाया जाएगा.

14 अप्रैल को डॉ. भीमराव अम्बेडकर की जयंती पर 'संविधान बचाओ दिवस' मनाया जाएगा, इसी तरह 1 मई को मजदूर दिवस दिल्ली के बार्डर्स पर मनाया जाएगा. इस दिन सभी कार्यक्रम मजदूर किसान एकता को समर्पित होंगे. आंदोलन के और आगे बढ़ाते हुए मई के पहले पखवाड़े में संसद कूच किया जाएगा, इसमें महिलाएं, दलित-आदिवासी-बहुजन, बेरोज़गार युवा व समाज का हर तबका शामिल होगा.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com