दलितों पर टिप्पणी को लेकर वीके सिंह को कोलकाता में काले झंडे दिखाए गए

दलितों पर टिप्पणी को लेकर वीके सिंह को कोलकाता में काले झंडे दिखाए गए

वीके सिंह की फाइल तस्वीर

कोलकाता:

हरियाणा में दलितों को जलाने की घटना पर अपनी टिप्पणी को लेकर केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने रविवार को अपनी एक पुस्तक के विमोचन के दौरान इस विषय पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। वामपंथियों ने विरोध प्रदर्शन किया और उन्हें काले झंडे दिखाए।

वीके सिंह की पुस्तक 'करेज एंड कंविक्शन' के हिंदी रूपांतर 'साहस और संकल्प' का पश्चिम बंगाल के राज्यपाल द्वारा विमोचन करने से इतर संवाददाताओं ने जब सिंह से घटना के बारे में पूछने की कोशिश की तब उन्होंने कहा, 'मैं सिर्फ पुस्तक और मौसम के बारे में बात करूंगा।'

उत्तर प्रदेश विधानसभा के पूर्व स्पीकर एवं राज्यपाल केएन त्रिपाठी ने राजभवन में वीके सिंह की सराहना की और दावा किया कि पूर्व सेना प्रमुख ने रैंक और पद की परवाह नहीं करते हुए सबके कल्याण के बारे में सोचा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शहर में पुस्तक विमोचन के लिए आने के बाद से अपनी टिप्पणियों को लेकर वीके सिंह को वाम मोर्चा के समर्थकों द्वारा अलग-अलग स्थानों पर विरोध प्रदर्शनों का सामना करना पड़ा और उन्हें काले झंडे दिखाए गए। प्रदर्शनकारियों के एक समूह ने राजभवन के दक्षिण द्वार के सामने उन्हें काले झंडे दिखाए और 'वीके सिंह वापस जाओ' के नारे लगाए। पुलिस ने बताया कि प्रदर्शन के बाद 26 प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार कर लिया गया। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल आवास में विमोचन कार्यक्रम के कुछ ही देर पहले यह प्रदर्शन हुआ।