विजय माल्‍या के समर्थन में उतरे उनके दोस्त और नेता

विजय माल्‍या के समर्थन में उतरे उनके दोस्त और नेता

विजय माल्या (फाइल फोटो)

बेंगलुरु:

तक़रीबन 9 हज़ार करोड़ रुपये का लोन लेकर देश से भागने का आरोप झेल रहे किंगफ़िशर एयरलाइन्स के मालिक विजय माल्‍या के दोस्त और वो राजनेता जिनकी वजह से माल्या राज्यसभा 2 बार पहुंचे, अब उनके बचाव में आ खड़े हुए हैं।

विजय माल्‍या के नज़दीकी मित्रों में से एक मनोविराज खोसला मीडिया से ख़ासा नाराज़ हैं। उन्होंने एनडीटीवी को बताया कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि माल्‍या विदेश गए हों लेकिन इस बार मीडिया ने बेवजह ही उनके दोस्त के खिलाफ मुहिम छेड़ दी है।

खोसला के मुताबिक माल्‍या 2 मार्च को विदेश जा रहे हैं ये उनके नज़दीकियों को 15 दिनों से पता था। ऐसे में वो अचानक या चुपचाप नहीं भागे। इतना ही नहीं, खोसला ने ये भी भरोसा दिलाया कि वो जल्द ही भारत आएंगे और जहां तक कर्जे का सवाल है, उसे माल्‍या चुकता ज़रूर करेंगे।

इससे ठीक पहले माल्‍या ने भी ट्वीट कर उन्हें भगोड़ा कहने पर आपत्ति जताई थी।

वहीं शनिवार को जेडीएस सुप्रीमो और पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा से जब ये पूछा गया कि आज माल्‍या गलत कारणों से हर जगह चर्चा में हैं, ऐसे में क्या उन्हें लगता नहीं कि विजय माल्‍या को राज्यसभा चुनाव में समर्थन देकर उन्होंने गलती की।

देवेगौड़ा का जवाब था कि जेडीएस ने ऐसा करके कोई पाप नहीं किया है क्योंकि विजय माल्‍या कर्नाटक के बेटे हैं, कहीं विदेश में उनका जन्म नहीं हुआ था, और माल्‍या के पिता विट्टल माल्‍या देश के प्रतिष्ठित व्यापारी थे। ऐसे में जेडीएस ने निर्दलीय उम्मीदवार विजय माल्‍या को समर्थन देकर कोई पाप नहीं किया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हालांकि देवेगौड़ा का कहना था कि इसमें कोई शक नहीं कि माल्‍या ने गलती की है। वहीं माल्‍या के मित्र और फैशन डिज़ाइनर खोसला ने इस बात पर भी नाराज़गी जताई कि ऋण की रकम को मल्‍या के ऐशोआराम और खर्चीले स्वाभाव से जोड़ कर देखा जा रहा है जो कि ठीक नहीं। खोसला के मुताबिक माल्‍या ने क़र्ज़ किंगफिशर एयरलाइन्स के लिए लिया था अय्याशी के लिए नहीं।