विजय दिवस: पाकिस्तान ने आज के ही दिन भारत के सामने टेके थे घुटने, CM योगी सहित इन नेताओं ने ऐसे किया याद

Vijay Diwas 2021: इस साल देश में विजय दिवस की 50वीं वर्षगांठ मनाई जा रहा है और इस मौके पर कई सारे नेताओं ने देशवासियों को विजय दिवस’ की हार्दिक शुभकामनाएं दी है. 

विजय दिवस: पाकिस्तान ने आज के ही दिन भारत के सामने टेके थे घुटने, CM योगी सहित इन नेताओं ने ऐसे किया याद

50 साल पहले पाकिस्तान ने आज के ही दिन भारत के सामने टेके थे घुट

नई दिल्ली:

Vijay Diwas 2021: हर साल हमारे देश में 16 दिसंबर के दिन को विजय दिवस के तौर पर मनाया जाता है. साल 1971 में इस दिन ही भारत ने पाकिस्तान को युद्ध में हराया था. साल 1971 में भारत की सेना के आगे पाकिस्तान की फौज ने घुटने टेक दिए थे और बांग्लादेश को आजादी मिली थी. इस साल देश में विजय दिवस की 50वीं वर्षगांठ मनाई जा रहा है और इस मौके पर कई सारे नेताओं ने देशवासियों को विजय दिवस' की हार्दिक शुभकामनाएं दी है. 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मौके पर KOO पर पोस्ट किया और लिखा कि भारतीय सेना के अनुशासन, अदम्य साहस एवं अद्भुत पराक्रम की ऐतिहासिक उपलब्धि है- 'विजय दिवस'. वर्ष 1971 के युद्ध में अपने अप्रतिम शौर्य से मानवता को गौरवभूषित करते हुए माँ भारती के मस्तक पर विजय का तिलक लगाने वाले सभी वीरों को कोटिशः नमन. जय हिंद!

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने विजय दिवस के अवसर पर पोस्ट करते हुए लिखा कि भारत की जल, थल और वायु सेना के जवान दृढ़ता और समर्पण की मिसाल हैं। पहाड़ से मजबूत उनके हौसलों के सामने जब भी कोई आया, उसे घुटने टेकने पड़े। देश गर्व से सैनिकों और उनके परिवारों का अभिनंदन करता है। राष्ट्र उनकी सेवाओं का सदैव ऋणी रहेगा। 
जय हिंद!!!

सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री, नितिन गडकरी ने भी इस दिन की सभी को हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए लिखा कि 16 दिसम्बर 1971 में भारतीय सेना के शौर्य और पराक्रम के आगे पाकिस्तान की सेना ने आत्मसमर्पण किया और बांग्लादेश को आजादी मिली। समस्त देशवासियों को इस ‘विजय दिवस' की हार्दिक शुभकामनाएं. राष्ट्रसेवा में समर्पित वीर भारतीय सैनिकों को नमन। #VijayDiwas 

असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा शर्मा ने पोस्ट करते हुए लिखा कि  #VijayDiwas की स्वर्ण जयंती पर, आइए हम कृतज्ञता के साथ उन सैनिकों की वीरता को याद करें. जिन्होंने 1971 में बांग्लादेश की मुक्ति के लिए लड़ाई लड़ी थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com