उत्तराखंड : कांग्रेस ने जारी की तीसरी लिस्ट, हरीश रावत समेत 5 उम्मीदवारों की सीट में बदलाव

कांग्रेस ने सोमवार को 11 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी, जिसमें जिसमें हरीश रावत को रामनगर सीट से टिकट दिया गया था, लेकिन अब उनकी जगह महेंद्र पाल सिंह को यहां से प्रत्याशी बनाया है, जो पहले कालाढूंगी सीट से प्रत्याशी थे.

देहरादून:

उत्तराखंड में होने वाले विधानसभा चुनावों (Uttarakhand Assembly Election) के मद्देनजर कांग्रेस (Congress) ने बुधवार को 10 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत समेत 5 नेताओं की सीटें बदली गई हैं. इसके मुताबिक हरीश रावत अब रामनगर की बजाय लालकुवां से चुनाव लड़ेंगे. वहीं अभी एक और सीट पर उम्मीदवार के नाम की घोषणा होनी बाकी है. दरअसल, कांग्रेस ने सोमवार को 11 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी, जिसमें जिसमें हरीश रावत को रामनगर सीट से टिकट दिया गया था, लेकिन अब उनकी जगह महेंद्र पाल सिंह को यहां से प्रत्याशी बनाया है, जो पहले कालाढूंगी सीट से प्रत्याशी थे.

उत्तराखंड चुनाव: हरीश रावत को रामनगर सीट से उतारे जाने पर रणजीत रावत ने जताई नाराजगी

लालकुवां सीट से पहले संध्या दलकोटी को उम्मीदवार बनाया गया था. वहीं कालाढूंगी से महेश शर्मा को अब मैदान में उतारा गया है, जहां से पहले महेंद्र पाल सिंह को टिकट दिया गया था. ज्वालापुर सीट पर पहले पार्टी ने बरखा रानी को उम्मीदवार बनाया था, जिन्हें हटाकर अब रवि बहादुर को टिकट दिया गया है. वहीं डोईवाला सीट पर पहले मोहित उनियाल मैदान में थे, लेकिन अब उनका टिकट काट कर गौरव चौधरी को उम्मीदवार बनाया गया है. हरीश रावत की बेटी अनुपमा रावत को भी हरिद्वार ग्रामीण से टिकट दिया गया है.

e3msmh0g

पंजाब चुनाव 2022 : कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, जानिए किसे कहां से मिला टिकट

बता दें कि 70 सीटों वाली उत्तराखंड विधानसभा में सभी सीटों पर 14 फरवरी को चुनाव होना है. इसके लिए 10 मार्च को मतगणा होगी. नामकंन की आखिरी तारीख 28 जनवरी है. बहुमत के लिए किसी भी पार्टी को 36 सीटों की जरूरत है. 2017 के विधानसभा चुनाव की बात करें तो तब बीजेपी ने कुल 57 सीटों पर जीत दर्ज की थी, जबकि कांग्रेस के खाते में महज 11 सीटें ही आईं थीं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ अकाली दल के मजीठिया चुनाव मैदान में