"यूपी विजय 2024 के लिए द्वार खोलेगी": वाराणसी में अमित शाह ने कहा

गृहमंत्री ने कहा आगामी यूपी चुनाव का जिक्र करते हुए कहा कि यह कोई आम चुनाव नहीं है. यह देश को आगे ले जाने और राष्ट्र की गरिमा को बनाए रखने का चुनाव है.

वाराणसी में गृहमंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर किया हमला.

लखनऊ:

गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने आज वाराणसी में कहा कि प्रत्येक भाजपा (BJP) कार्यकर्ता को कम से कम तीन परिवारों से वोट प्राप्त करने का प्रयास करना चाहिए. अगले आम चुनाव का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में जीत "2024 के लिए द्वार खोलेगी." शाह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लोकसभा क्षेत्र वाराणसी में पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं के साथ बातचीत करने से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ मंच साझा किया. इस दौरान उन्होंने आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों और उसके लिए हो रहे जमीनी कार्य की भी समीक्षा की.

एक घंटे से अधिक समय तक चले अपने संबोधन में शाह ने पार्टी कार्यकर्ताओं से बूथ-स्तरीय अभियानों को मजबूत करने के लिए कहा, जिसके लिए “बूथ समितियों” का गठन किया जाना है.

शाह ने कहा, "हमें हर व्यक्ति को बीजेपी को वोट देने के लिए 60 लोगों को प्रभावित करने और उस सर्कल से कम से कम 20 वोट हासिल करने का लक्ष्य रखना चाहिए. साथ ही पार्टी के एक कार्यकर्ता को तीन परिवारों से वोट मिलना चाहिए."

गृहमंत्री ने कहा, "यह कोई आम चुनाव नहीं है. यह देश को आगे ले जाने और राष्ट्र की गरिमा को बनाए रखने का चुनाव है." उन्होंने कहा कि पार्टी को केंद्र सरकार की योजनाओं जैसे मुफ्त गैस सिलेंडर और किसानों के लिए पीएम के कार्यक्रमों को आगे बढ़ाना चाहिए. हालांकि, शाह ने तीन विवादित कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के विरोध, विशेष रूप से पंजाब और हरियाणा के किसानों के विरोधों के बारे में कोई जिक्र नहीं किया.

शाह ने कहा, "कांग्रेस कार्यकर्ता सालों तक केवल भ्रष्टाचार और अराजकता और विभाजनकारी राजनीति का कारण बनने वाली चीजों में लिप्त रहे. अगर भाजपा को कांग्रेस के रूप में कई साल सत्ता मिलती है, तो भारत एक आर्थिक शक्ति में बदल जाएगा." शाह ने कहा, "योगी आदित्यनाथ की सरकार में माफिया और गुंडा राज को नियंत्रित किया गया है. हमें अगले पांच वर्षों में एक बेहतर उत्तर प्रदेश बनाना है. यूपी की जीत 2024 के लिए द्वार खोल देगी."

उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को घर-घर जाकर लोगों को बहुजन समाज पार्टी की मायावती और समाजवादी पार्टी के अखिलेश यादव के समय में भ्रष्टाचार और गुंडा राज के बारे में बताने का निर्देश दिया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


शाह कल अखिलेश यादव के लोकसभा क्षेत्र आजमगढ़ का दौरा करेंगे, जबकि समाजवादी पार्टी प्रमुख उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के गढ़ गोरखपुर में होंगे.