UP News: Amazon को लाखों रुपये का चूना लगाने के आरोप में दो लोग गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश पुलिस ने एक बयान में बताया कि आरोपियों की पहचान बीएससी स्नातक अनिल उर्फ आलोक सिंह (27) और 12वीं पास सचिन जैन (30) के रूप में हुई है.

UP News: Amazon को लाखों रुपये का चूना लगाने के आरोप में दो लोग गिरफ्तार

प्रतीकात्मक तस्वीर.

नोएडा:

उत्तर प्रदेश पुलिस (Uttar Pradesh Police) ने ई-कॉमर्स क्षेत्र की कंपनी अमेजन (Amazon) को कथित तौर पर लाखों रुपये का चूना लगाने के आरोप में हरियाणा के दो लोगों को गिरफ्तार किया है. अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी. दोनों आरोपी हरियाणा के हिसार के रहने वाले हैं, जिन्हें नोएडा में साइबर अपराध पुलिस थाना के अधिकारियों ने गिरफ्तार किया. उत्तर प्रदेश पुलिस ने एक बयान में बताया कि आरोपियों की पहचान बीएससी स्नातक अनिल उर्फ आलोक सिंह (27) और 12वीं पास सचिन जैन (30) के रूप में हुई है.

UP News: अगस्त के अंतिम सप्ताह में होगा जेवर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का भूमि पूजन

बयान के अनुसार, ‘‘दोनों ने फर्जी पहचान का इस्तेमाल कर अमेजन की वेबसाइट पर कम से कम 99 अकाउंट बनाए थे. उन्होंने विभिन्न बैंकों के कई बैंक खातों को इन अमेजन खातों से जोड़ा था, जिनका उपयोग वे इलेक्ट्रॉनिक उत्पादों का ऑर्डर करने के लिए करते थे. ये ऑर्डर प्रीपेड या कैश ऑन डिलीवरी (सीओडी) आधारित होते थे.''

यूपी : अलीगढ़ पुलिस को मिली बड़ी सफलता, एक ही रात में चोरी हुए पांच बच्चे बरामद

बयान के मुताबिक , ‘‘ आरोपी सामान मिलने के बाद उन्हें दिल्ली के गफ्फार मार्केट में सस्ते दामों पर बेच देते थे और फिर उत्पादों में खराबी की बात कहकर उन्हें वापस करने के लिए अमेजन से संपर्क करते थे.'' अमेजन अपनी नीति के तहत खराब माल लेने के लिए डिलिवरी पार्टनर को भेजती और रकम वापस कर देती है. पुलिस ने बताया, ‘‘दोनों आरोपी डिलीवरी एजेंटों के साथ मिलीभगत करते, जो धोखाधड़ी से सामान वापस मिलने की पुष्टि कर देते और रकम आरोपियों के खातों में पहुंच जाती.'' पुलिस ने बताया कि फ्रीज किए गए आरोपियों के खातों में 26 लाख रुपये जमा हैं.

नोएडा: पुलिसकर्मी बन डॉक्टर को कर रहा था ब्लैकमेल, चढ़ा असली पुलिस के हत्थे

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)