यूपी चुनाव: ब्राह्मण वोट बैंक को अपनी तरफ करने के लिए BJP ने बनाई रणनीति

उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा के शीर्ष ब्राह्मण नेताओं ने आज पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा से मुलाकात की. इन नेताओं ने परशुराम का फोटो नड्डा को भेंट की और राज्य में पार्टी की फिर सरकार बनाने के लिए संकल्प दोहराया.

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा के शीर्ष ब्राह्मण नेताओं ने आज पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा से मुलाकात की. इन नेताओं ने परशुराम का फोटो नड्डा को भेंट की और राज्य में पार्टी की फिर सरकार बनाने के लिए संकल्प दोहराया. रविवार को इन नेताओं की राज्य के चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान के घर बैठक हुई थी. बैठक में राज्य में ब्राह्मणों को साधने के लिए बड़ा प्लान बनाया गया. पार्टी के सभी बड़े ब्राह्मण नेता अपने अपने क्षेत्र के प्रतिष्ठित ब्राह्मणों से मुलाकात करेंगे. मुलाकात में भाजपा सरकारों के द्वारा ब्राह्मण वर्ग के लिए किए जा रहे कामों के बारे में बताया जाएगा.

ब्राह्मणों के बीच बताया जाएगा कि भाजपा सरकार ने सामान्य वर्ग को 10 प्रतिशत आरक्षण दिया, इसके अलावा मंदिरों के भव्य निर्माण, ब्राह्मण वर्ग से बड़ी संख्या में मंत्री विधायक और सांसद बनाए और ब्राह्मणों को सामाजिक सुरक्षा दी है.

अब तो दीवारों से निकल रहे हैं करेंसी नोट : योगी आदित्यनाथ ने साधा विपक्ष पर निशाना

बीजेपी ने यूपी में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए 403 सीटों पर ब्राह्मणों तक पहुंचने के लिए 16 सदस्य समिति बनाई हैं. विवादों से घिरे केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी भी इसमें शामिल हैं. शिव प्रताप शुक्ला, अभिजात  मिश्रा, सांसद रमापति त्रिपाठी, महेश शर्मा, अजय मिश्र टेनी और कई अन्य ब्राह्मण नेता इसमें शामिल हैं.

'अखिलेश जी, राम मंदिर का निर्माण कोई नहीं रोक सकता': अमित शाह का निशाना

गौरतलब है कि पूर्वांचल के कई ब्राह्मण, सरकार में अपनी अनदेखी से नाराज हैं. इन ब्राह्मण वोटों पर कांग्रेस, सपा और बसपा की नजरें हैं. यूपी में ब्राह्मण वोटों की संख्या अच्छी खासी है और हर पार्टी उन्हें अपने पाले में लाना चाहती है.

Video: यूपी के इत्र कारोबारी के घर से 180 करोड़ से ज्यादा हुए बरामद, गिरफ्तार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com