विज्ञापन
This Article is From Feb 21, 2022

UP Polls: अखिलेश यादव के खिलाफ सैफई में FIR,आदर्श आचार सहिंता उल्लंघन का आरोप

राज्य की सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने अखिलेश यादव के खिलाफ चुनाव आयोग से इस बारे में रविवार को शिकायत की थी. इसके बाद रात करीब पौने नौ बजे सैफई थाना में धारा 130 और 188 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया.

UP Polls: अखिलेश यादव के खिलाफ सैफई में FIR,आदर्श आचार सहिंता उल्लंघन का आरोप
अखिलेश यादव के खिलाफ इटावा के सैफई थाने में आदर्श आचार सहिंता का उल्लंघन करने का मुकदमा दर्ज किया गया है.
इटावा:

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के खिलाफ इटावा के सैफई थाने में आदर्श आचार सहिंता (Model Code of Conduct) का उल्लंघन करने का मुकदमा दर्ज किया गया है. FIR में आरोप लगाया गया है कि अखिलेश यादव ने मतदान केंद्र की सीमा के अंदर पत्रकारों को इंटरव्यू दिया था. 

राज्य की सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने अखिलेश यादव के खिलाफ चुनाव आयोग से इस बारे में रविवार को शिकायत की थी. इसके बाद रात करीब पौने नौ बजे सैफई थाना में धारा 130 और 188 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया. प्राथमिकी में कहा गया है कि मीडिया को बाइट देने के प्रसंग में उप जिलाधिकारी और क्षेत्राधिकारी द्वारा संयुक्त रूप से जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई है, जिसके बाद यह प्राथमिकी दर्ज की गई है.

UP Polls: 'साइकिल का अपमान, पूरे देश का अपमान', PM मोदी पर अखिलेश यादव का पलटवार

बता दें कि रविवार को उत्तर प्रदेश में तीसरे चरण में कुल 59 सीटों पर चुनाव हुए थे. उनमें जसवंत नगर विधान सभा सीट भी शामिल थी. यादव परिवार इस दौरान अपने गांव सैफई में मतदान करने आया था. अखिलेश यादव ने भी अपने गांव सैफई पहुंचकर मतदान किया था. उसी दौरान उन्होंने मीडियाकर्मियों से मतदान केंद्र के बाहर बात की थी.

राज्य में सात चरणों में चुनाव होने हैं. मतगणना 10 मार्च को होगी. सत्तारूढ़ बीजेपी का समाजवादी पार्टी से मुख्य मुकाबला है.

वीडियो: UP चुनाव: PM मोदी ने ब्‍लास्‍ट को SP की साइकिल से जोड़ा, अखिलेश ने बताया देश का अपमान

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com